Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

दिल्ली -NCR में झमाझम बारिश से ठंडा हुआ मौसम : INA NEWS TV

Delhi-NCR Weather Update Today Live News in Hindi : भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने देश के अधिकतर हिस्सों में अगले तीन से पांच दिनों तक मौसम खराब रहने की चेतावनी जारी की है।

आठ साल बाद अप्रैल में दिल्ली का तापमान सबसे कम

दिल्ली-एनसीआर में रविवार शाम हल्की बारिश हुई। इससे अधिकतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस पर आ गया जो इस मौसम में औसत से 10 डिग्री नीचे है। मौसम विभाग के अनुसार, 2015 के बाद से अप्रैल में दिल्ली का तापमान सबसे कम रहा। 4 अप्रैल, 2015 को अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

राजधानी में बारिश से लुढ़का पारा

राजधानी में रविवार को बारिश के चलते अधिकतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो सामान्य से 10 डिग्री कम और न्यूनतम तापमान 22.8 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा। 

दिल्ली में अचानक से हुई बारिश से बचने के लिए जंतर मंतर का माहौल देखने लायक था। यहां पर अलग-अलग प्रदर्शन कर रहे लोग बारिश से बचने के लिए बड़े-बड़े बैनर की शरण में आ गए ऐसा ही हाल दिल्ली पुलिस का दिखा।

सबसे ज्यादा मयूर विहार क्षेत्र में दर्ज हुई बारिश

प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, राजधानी में रविवार शाम साढ़े पांच बजे तक 0.3 एमएम बारिश दर्ज हुई। सबसे ज्यादा बारिश मयूर विहार क्षेत्र में 10 एमएम दर्ज की गई।

दिल्ली-एनसीआर में अगले तीन दिनों तक बारिश के आसार

अगले तीन दिनों तक बारिश के आसार हैं जिससे तापमान और गिर सकता है। हालांकि, चार मई के बाद धूप निकलने से मौसम कुछ साफ होगा और तापमान में बढ़ोतरी होगी 

Post a Comment

0 Comments