Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

नजर आया चांद, 22 अप्रैल को मनाई जाएगी ईद : INA NEWS

लखनऊ  :  उत्तर प्रदेश के तमाम शहरों में शुक्रवार की शाम ईद का चांद नजर आ गया है। लखनऊ में मरकजी चांद कमेटी फरंगी महल के सदर काजी-ए-शहर मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली इमाम ईदगाह लखनऊ ने एलान किया है कि शुक्रवार को शव्वाल का चांद नजर आ गया है, इसलिए ईद-उल-फितर 22 अप्रैल यानी कल शनिवार को होगी।

मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने अपनी और मरकजी चांद कमेटी के सदस्यों की तरफ से तमाम मुसलमानों को ईद की मुबारकबाद दी है। ईदगाह लखनऊ में ईद उल फितर की नमाज शनिवार सुबह 10 बजे से होगी। 

वहीं बरेली में ईद उल फितर की नमाज को लेकर सुन्नी बरेलवी मरकज ने सभी मस्जिदों में नमाज अदा करने का समय तय कर दिया है। ईदगाह में शनिवार सुबह 10:30 बजे और शाही जामा मस्जिद में सुबह 9:30 बजे नमाज अदा की जाएगी। ईदगाह की नमाज काजी उल हिन्दुस्तान मुफ्ती असजद रजा खां कादरी अदा कराएंगे।

दरगाह आला हजरत के सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां ने अपील करते हुए कहा कि गरीबों के साथ ईद की खुशियां बांटे। लोग आपसी गिले शिकवे मिटा कर एक दूसरे से ईद मिले। लोगों में खुशियां बांटने का नाम ईद है। इसलिए गरीबों व जरुरतमंदों की खूब मदद करें। ये इंसानियत का भी त्योहार है। 

Post a Comment

0 Comments