Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

ट्विटर ने भारत में अपने कार्यालयों को किया बंद

DESK : भारत में पहले से ही घाटे में चल रही माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने देश में अपने तीन में से दो कार्यालय बंद कर दिए हैं। ट्विटर का यह फैसला इसके मालिक एलोन मस्क की कॉस्ट-कट प्लानिंग का हिस्सा है। इन दफ्तरों में काम करने वाले कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी गई है। पिछले साल एलन मस्क के टेकओवर के बाद ट्विटर ने भारत में अपने 200 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर इंडिया ने दिल्ली और मुंबई में अपने ऑफिस बंद कर दिए हैं। हालांकि, कंपनी के बेंगलुरु ऑफिस में काम जारी रहेगा, जहां ज्यादातर इंजीनियर काम करते हैं। एलोन मस्क ने 2023 के अंत तक ट्विटर को आर्थिक रूप से स्थिर बनाने की योजना बनाई है। इसके चलते मस्क ने पूरी दुनिया में सैकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। अधिग्रहण के बाद अरबपति बॉस की योजना कम से कम खर्च में कंपनी चलाने की है।

आपको बता दें कि ट्विटर के लिए भारतीय बाजार शुरुआत से ही घाटे में चल रहा है। उदाहरण के लिए कंपनी के सब्सक्राइबर्स के हिसाब से कंपनी की इनकम उस हिसाब से नहीं होती है। वहीं, दूसरी अमेरिकी सोशल मीडिया साइट्स मेटा और गूगल के लिए भारत का बाजार सबसे फायदे का सौदा है। इन कंपनियों के पास भारत में सबसे अच्छा ग्राहक आधार है, जहां इंटरनेट का उपयोग बढ़ रहा है। इतना ही नहीं, भारत में ऑनलाइन कारोबार भी बढ़ रहा है, जो मेटा और गूगल के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है।

Post a Comment

0 Comments