Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

वकील की पिटाई से नाराज साथियों ने लखनऊ-रायबरेली मार्ग किया जाम

लखनऊ : बाईक व कार में मामूली टक्कर के बाद पुलिस ने वकील व उसके साथी को थाने लाकर बेरहम से पिटाई कर हवालात मे डाल दिया। पुलिस की कार्रवाई से नाराज वकीलों ने शनिवार को थाने का घेराव कर हाईवे जाम कर दिया। वकील दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने व इंस्पेक्टर, एसीपी को हटाए जाने की मांग कर रहे थे। इस दौरान वकीलों व पुलिस में धक्का मुक्की भी हुई।


इस हंगामे के दौरान लगभग दो घंटे तक लखनऊ-रायबरेली राजमार्ग व अन्य सड़कें जाम रहे। एडीसीपी ने दोषी पुलिस कर्मियो के विरूद्व मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिया जिसके बाद हंगामा शांत हुआ। वकील ने दोषियों और पुलिसकर्मियों के खिलाफ तहरीर दी है 

सरसवां अर्जुनगज के रहने वाले अधिवक्ता अश्वनी कुमार सिंह ने बताया साथी अरुण ओझा के साथ शुक्रवार की रात सिसेण्डी से अपने घर जा रहे थे उसी समय उल्टी दिशा से आ रही बाइक उनकी कार में टकरा गई। इस दौरान चौकी पर तैनात दरोगा राजकुमार व वीके सरोज ने बिना कुछ सुने उनकी पिटाई शुरू कर चौकी की लाइट बन्द कर दी और बाइक सवार सतीश निर्मल की तरफ से मुकदमा दर्ज कर लिया।

इसके बाद शनिवार सुबह मोहनलालगंज और लखनऊ के नाराज वकीलों ने मोहनलालगंज कोतवाली के सामने पहुंचकर हाइवे जाम कर दिया। इस दौरान वकीलों और पुलिस में कई बार झड़प हो गई और हवालात से सड़क पर लाये गए पीड़ित वकील को देखकर और आक्रोशित हो गए। वकीलों ने आरोपी दरोगाओं पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की बात कहकर नारेबाजी शुरू कर दी।

इसके बाद दरोगाओं पर कार्रवाई और पीड़ित वकील का मुकदमा खत्म करने की बात पर वकील शांत हुए और हाइवे से जाम खत्म किया। पीड़ित वकील ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ तहरीर दी है। 
एसीपी धर्मेंद्र सिंह रघुवंशी ने बताया कि आरोपी दारोगाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments