INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

आवास विकास परिषद के दौ सौ करोड़ के घोटाले में एक और गिरफ्तार

लखनऊ - आवास विकास की संपत्तियों को आवंटित कराकर उसे निरस्त कराने को लेकर फर्जीवाड़ा कर 200 करोड़ रुपये के हेरफेर के मामले में पीजीआई पुलिस को शनिवार को एक और सफलता मिली। इस गिरोह के मास्टरमाइंड जगत नारायाण शुक्ला की बेटी के प्रेमी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस के मुताबिक, वह भी इस फर्जीवाड़े के खेल में शामिल था। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ कर जेल भेज दिया है।

प्रभारी निरीक्षक पीजीआई धर्मपाल सिंह के मुताबिक, जालसाज प्रॉपर्टी डीलर जगत नारायण शुक्ला ने 12 से अधिक आवासीय व कॉमर्शियल संपत्तियां आवंटित कराई थीं। फर्जी बैंक रसीद लगाकर पैसा जमा कराने का दावा किया। अफसर उन फर्जी रसीदों को आंख मूंदकर पास करते रहे। 

आवास विकास के कागजों में पैसा आना चढ़ गया। इसके बाद जालसाजों ने आवंटन निरस्त कराकर रिफंड भी हासिल कर लिया। रिफंड देते समय भी जांच नहीं की गई। इस खेल में जगत नारायण शुक्ला के परिवारीजनों के अलावा कई अधिकारी भी शामिल थे जिनके खिलाफ आवास विकास परिषद ने विभागीय कार्रवाई की है। बैंक के अधिकारियों व कर्मचारियों की भी भूमिका संदिग्ध मिली है। 

उनके खिलाफ भी पुलिस जल्द बड़ी कार्रवाई कर सकती है। प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक, पकड़ा गया आरोपी श्रीनारायण तिवारी उर्फ राज तिवारी मूलरूप से मानिकपुर के सहिजनी प्रतापगढ़ गढ़ी का रहने वाला है। उसके पास से भी पुलिस ने मोबाइल व अन्य सामान बरामद किया है।

No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374