INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

यूपी : टोल टैक्स बढ़ने से महंगा हुआ सफर, महंगा हुआ किराया

एक अप्रैल से टोल प्लाजा का टैक्स बढ़ने के कारण बुधवार से लखनऊ से बस का सफर महंगा हो गया है। अब यात्रियों को साधारण बस में सफर करने के लिए पहले से एक से लेकर दस रुपये तक अधिक चुकाने होंगे।

एक अप्रैल से टोल प्लाजा का टैक्स बढ़ने के कारण बुधवार से लखनऊ से बस का सफर महंगा हो गया है। अब यात्रियों को साधारण बस में सफर करने के लिए पहले से एक से लेकर दस रुपये तक अधिक चुकाने होंगे। सबसे अधिक टोल वाले रूट पर सर्वाधिक किराया बढ़ा है, जिसमें गोरखपुर रूट शामिल है।
कैसरबाग से गोरखपुर जाने पर अब 344 रुपये के बजाय 354 रुपये देना होगा। सीतापुर, लखीमपुर, गोंडा बलरामपुर आदि के किराए में एक रुपये की बढ़ोतरी हुई है। आलमबाग डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक डीके गर्ग ने बताया कि वाया आगरा एक्सप्रेसवे होकर जाने वाली एसी बसों के किराए में एक से दो रुपये बढ़े हैं। आलमबाग से आगरा का वॉल्वो का जो किराया 956 रुपये था, वह 957 रुपये हो गया है। इसी प्रकार दिल्ली का किराया 1386 से बढ़कर 1388 रुपये हो गया है।
डायवर्ट होने के कारण प्रयागराज की बसों का बढ़ा किराया

लखनऊ से प्रयागराज जाने वालीं बसें डायवर्ट हुईं तो इससे यात्रियों का किराया बढ़ गया है। चारबाग डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अमरनाथ सहाय ने बताया कि फाफामऊ पुल की रिपेयरिंग होने के कारण अब बसें नवाबगंज, झूंसी व सहसों होकर प्रयागराज आ-जा रही हैं। इससे साधारण बस का जो किराया 249 रुपये था वह 285 रुपये हो गया है। वहीं एसी बस का जो किराया 375 रुपये था, वह 425 रुपये हो गया है।

No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374