INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

लखनऊ यूनिवर्सिटी का हाल : पढ़ाया फाइनेंस व बैंकिंग, परीक्षा दिलाई कम्यूनिकेशन स्किल की

लखनऊ - लखनऊ  विश्वविद्यालय में सोमवार को बीकॉम व बीएससी के छात्रा की को-कॅरिकुलर परीक्षा में काफी घालमेल हुआ। छात्रों ने को-कॅरिकुलर कोर्स के तहत फाइनेंशियल लिटरेसी एंड बैंकिंग की पढ़ाई की थी, लेकिन सोमवार को परीक्षा में उन्हें कम्यूनिकेशन स्किल का पेपर पकड़ा दिया गया। छात्रों ने इसका विरोध भी किया, लेकिन 50 मिनट के बाद भी अंतत: उन्हें कम्युनिकेशन स्किल का ही पेपर हल करना पड़ा।

जानकारी के अनुसार बीएससी-बीकॉम पहले सेमेस्टर के छात्रों ने पूर्व में को-कॅरिकुलर कोर्स के रूप में अर्थशास्त्र विभाग द्वारा तैयार फाइनेंशियल लिटरेसी को चुना और उसकी पढ़ाई भी की। उन्हें अंत तक यह नहीं बताया गया कि यह कोर्स एप्रूव नहीं है। विवि द्वारा वेबसाइट पर अपलोड लिस्ट में भी इसका नाम नहीं है। वहीं, जब छात्रों ने परीक्षा फॉर्म भरा तो उनसे कहा गया कि जो मन हो वह भर दो। उनके एडमिट कार्ड में कम्युनिकेशन स्किल लिखकर जारी हुआ। तभी से वे परेशान थे, लेकिन शिक्षकाें ने उन्हें आश्वासन दे दिया।

सोमवार को जब दूसरी पाली में कॉमर्स ब्लॉक में को-कॅरिकुल की परीक्षा हुई तो छात्रों को कम्युनिकेशन स्किल का पेपर दे दिया गया। इस पर हंगामे की स्थिति देख छात्रों के विभाग से संबंधित शिक्षकों को बुलाया गया। उनके समझाने के बाद 2.55 मिनट पर परीक्षा शुरू हुई और छात्रों को कम्युनिकेशन स्किल का ही पेपर देना पड़ा। पेपर हल करने के लिए उन्हें लगभग 30 मिनट का अतिरिक्त समय भी दिया गया।

No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374