INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

रात्रि कर्फ्यू में छूट : यूपी में अब रात 11 बजे तक खुल सकेंगी दुकानें व बाजार

DESK : यूपी प्रशासन ने कोरोना के कारण लगाए गए रात्रि कर्फ्यू की अवधि कम कर दी है। रात्रि कर्फ्यू का समय रात 10 बजे से बढ़ाकर 11 बजे कर दिया गया है। प्रशासन ने यह फैसला कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद लिया है। रात्रि कर्फ्यू रात 10 बजे से तड़के छह बजे तक है। इसे अब एक घंटा घटाकर रात 11 बजे से तड़के छह बजे तक कर दिया गया है।

इससे पहले प्रदेश में कक्षा एक से 12वीं तक सभी स्कूलों को भी खोलने के आदेश दे दिया गया है। नौवीं से 12वीं तक स्कूल सात फरवरी से खुल चुके हैं जबकि पहली से आठवीं कक्षा तक स्कूल 14 फरवरी सोमवार से खुल रहे हैं।

कल से सभी कर्मचारी आएंगे दफ्तर

प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालय सोमवार से शत-प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुलेंगे। मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा ने इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। यह व्यवस्था अधीनस्थ कार्यालयों, स्थानीय निकायों, निगमों आदि में भी लागू होगी। उन्होंने कहा है कि संक्रमण से प्रभावित क्षेत्रों में कार्यालय बंद किए जाने व उनमें उपस्थिति के संबंध में जिला प्रशासन के स्तर से निर्णय लिया जाएगा।

शासन ने कोविड संक्रमण बढ़ने पर सरकारी कार्यालयों में समूह ‘ख’, ‘ग’ व ‘घ’ के स्वीकृत पदों के सापेक्ष 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ रोस्टर व्यवस्था लागू की थी। साथ ही गर्भवती व दिव्यांग कर्मियों को घर से काम करने की अनुमति दी गई थी। वर्तमान में कोविड से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या में तेजी से कमी आई है और संक्रमण दर भी घटकर करीब एक प्रतिशत रह गई है। स्थिति में सुधार को देखते हुए शासन ने 14 फरवरी से सभी सरकारी कार्यालयों में कर्मियों की शत-प्रतिशत उपस्थिति की व्यवस्था लागू करने का आदेश दिया है।

No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374