INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

बारिश के बाबजूद ताजमहल पर जुटी भारी भीड़

ब्रजकिशोर शर्मा, आगरा

आगरा - जनपद आगरा में 2 दिनों से बारिश हो रही है, गलन और बूंदाबांदी के साथ सर्दी के बाबजूद ताजमहल के दीदार करने के लिए पर्यटक ताजमहल पर उमड़ रहे हैं, सर्द हवाओं के साथ पर्यटक प्यार और हर्ष के साथ ताज का दीदार कर रहे हैं, पर्यटक सर्दी को अनदेखा कर ताजमहल की खूबसूरती को निहार रहे हैं 

सुलहकुल नगरी आगरा में मोहब्बत की निशानी के साथ युवाओं में सेल्फी और फोटो सेशन का खासा असर देखा जा रहा है

पर्यटन  उद्योग के लिए एक नई उम्मीद

आगरा पर्यटन उद्योग के लिए एक नई उम्मीद लेकर आया है. कल साल के पहले दिन पिछले करीब 2 साल के मुकाबले रिकॉर्ड पर्यटक ताजमहल का दीदार करने पहुंचे, जो पर्यटन व्यवसाय के लिए अच्छी ख़बर है. कल साल के पहले दिन ताजमहल देखने 37509 पर्यटक पहुंचे. साथ ही आगरा किला का करीब 8600 पर्यटकों ने दीदार किया. इसकी वजह से साल की शुरुआत में पर्यटकों की संख्या ने आगरा पर्यटन व्यवसाय की उम्मीदों को बढ़ा दिया है.

कोरोना महामारी के चलते पिछले काफी समय से आगरा पर्यटन नुकसान की मार झेल रहा है, लेकिन साल की शुरुआत इस तरह होने की वजह से अब उम्मीद फिर से जग गई है. हालांकि ताजमहल का दीदार करने पहुंचने वालों पर्यटकों को कोरोना महामारी की गाइडलाइन्स का भी पालन करना होगा, क्योंकि कोरोना महामारी का खतरा अभी टला नहीं है. इसकी वजह से सरकार और प्रशासन की तरफ से जारी कोरोना नियमों का पालन अनिवार्य है.

INA NEWS DESK

No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374