INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

दो विमान हवा में टकराने से बाल-बाल बचे

बेंगलुरु - बेंगलुरु एयरपोर्ट के ऊपर बीती नौ जनवरी को एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। यहां इंडिगो एयरलाइंस के दो विमान हवा में टकराने से बाल-बाल बच गए। यह स्थिति नौ जनवरी की सुबह विमानों के उड़ान भरने के तुरंत बाद बन गई थी। उड्डयन नियामक डीजीसीए (नागर विमानन महानिदेशालय) के वरिष्ठ अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना किसी लॉगबुक में दर्ज नहीं की गई और न ही भारतीय एयरपोर्ट प्राधिकरण (एएआई) को इसकी जानकारी दी गई।

समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार डीजीसीए के प्रमुख अरुण कुमार ने कहा है कि नियामक इस मामले की जांच कर रहा है और दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं, इंडिगो और एएआई की ओर से इस संबंध में अभी कोई बयान सामने नहीं आया है। डीसीजीए के अधिकारियों ने बताया कि बेंगलुरु एयरपोर्ट पर विमानों के बीच टकराने की स्थिति इंडिगो की दो उड़ानों, 6ई455 (बेंगलुरु से कोलकाता) और 6ई246 (बेंगलुरु से भुवनेश्वर) के बीच बन गई थी। 

इन दोनों विमानों ने नौ जनवरी की सुबह बेंगलुरु एयरपोर्ट से लगभग पांच मिनट के अंतराल पर उड़ान भरी थी। एक अधिकारी ने कहा कि दोनों उड़ान भरने के बाद दोनों विमान एक दूसरे की ओर बढ़ रहे थे। लेकिन समय रहते एप्रोच रडार कंट्रोलर ने डायवर्जिंग हेडिंग दी और दोनों विमान हवा में टकराने से बच गए। अधिकारियों का कहना है कि इस घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। मामले में जो भी लोग दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374