INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

माफिया अतीक की पत्नी बोलीं - जमीन तो हमारी है

प्रयागराज - प्रयागराज के लूकरगंज में नजूल यानी सरकारी भूमि से अवैध कब्जा हटाने के महीनों बाद उस पर गरीबों के फ्लैट के लिए भूमि पूजन होने पर माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता सामने आईं और उस जमीन पर अपना दावा पेश कर दिया। सोमवार को इस मसले पर प्रेस वार्ता बुलाकर शाइस्ता परवीन ने दावा किया कि वह जमीन उनके करीबी रफतउल्लाह की है और इसका मामला न्यायालय में विचाराधीन है। क्षेत्रीय विधायक ने गलत ढंग से इसका भूमि पूजन कराया है। शाइस्ता ने इस जमीन के लिए लड़ाई लड़ने और उस पर दोबारा काबिज होने का पूरा प्रयास करने का भी ऐलान किया।

पीडीए की योजना डेढ़ साल में फ्लैट तैयार करने की

लूकरगंज स्थित इस जमीन पर पिछले साल माफिया विरोधी अभियान के दौरान प्रशासन ने बुलडोजर चलाया और उसे जब्त कर लिया था। प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार यह नजूल जमीन यानी सरकारी है जिसे माफिया अतीक और उनके करीबियों ने बरसों पहले जबरन कब्जा कर लिया था। उसी जमीन पर पीडीए ने गरीबों के लिए 76 फ्लैट बनाने की परियोजना तैयार की जिसका रविवार को प्रयागराज आकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भूमि पूजन तथा शिलान्यास किया। 

पीडीए के अधिकारियों का कहना है कि हर फ्लैट 22.77 वर्ग मीटर क्षेत्र फल वाला होगा जिसमें दो कमरे, शौचालय, बाथरूम, किचन और बालकनी रहेगी। इस परियोजना को डेढ़ साल में पूरी करने की तैयारी पीडीए की ओर से की गई है। रविवार को वहां सीएम के भूमि पूजन के बाद क्षेत्रीय विधायक और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा था कि सीएम योगी ने गुंडा राज का खात्मा कर राम राज्य कायम किया है।

No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374