INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

कानपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर साधा जमकर निशाना

कानपुर  : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को कानपुर पहुंचे। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों ने यूपी में अपराध का राज कायम किया लेकिन सीएम योगी आए तो उन्होंने यूपी में कानून का राज स्थापित किया जिससे प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर है।

इज ऑफ डूइंड बिजनेस को बेहतर करने पर भी काम हो रहा है। जिन लोगों की आर्थिक नीति ही भ्रष्टाचार हो वो यूपी का विकास नहीं कर सकते इसलिए उन्हें हर उस कदम से तकलीफ होती है जो समाज के लिए, विकास के लिए उठाए जाते हैं। तीन तलाक से लेकर महिलाओं की शादी की उम्र बढ़ाने तक का यह लोग विरोध करते हैं।

क्या नोटों के पहाड़ का भी लेंगे क्रेडिट : पीएम

यह लोग ये भी कहते हैं कि ये तो हमने किया था, ये तो हमने किया था। मैं सोच रहा हूं बीते दिनों जो बक्से भर-भरके नोट मिले हैं नोट उसके बाद भी ये लोग यही कहेंगे कि ये भी हमने ही किया है। आप कानपुर वाले तो बिजनेस को कारोबार को अच्छे से समझते हैं, 2017 से पहले भ्रष्टाचार का जो इत्र इन्होंने यूपी में छिड़क रखा था वो फिर सबके सामने आ गया है।

लेकिन वो क्रेडिट लेने नहीं आ रहे। नोटों का जो पहाड़ सबने देखा यही उनकी उपलब्धि है यही उनकी सच्चाई है। यूपी के लोग सब देख रहे हैं, इसलिए जनता विकास करने वालों के साथ है। इसी के साथ पीएम मोदी ने अपना संबोधन समाप्त किया।

पहले देश का एक हिस्सा विकास से छूट गया था : पीएम
पीएम ने कहा कि दशकों तक हमारे देश में स्थिति रही कि एक हिस्से का विकास हुआ, एक पीछे छूट गया लेकिन समान विकास से ही देश का विकास संभव है। इसलिए हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास पर काम करती है। शहर में रहने वाले गरीबों को भी पहले की सरकारों ने नजरअंदाज किया, लेकिन हमारी सरकार इनके लिए बहुत काम कर रही है। बीते साढ़े चार साल में यूपी सरकार ने शहरी गरीबों के लिए 17 लाख से ज्यादा घर स्वीकृत किए हैं। साढ़े नौ लाख बन भी चुके हैं बाकी पर काम चल रहा है।

मुफ्त राशन का भी इंतजाम हमारी सरकार ने किया : मोदी
आज पहली बार हमारी सरकार ने रेहड़ी पटरी वालों की मदद की है। इन्हें डिजिटल खातों का लाभ मिले इसके लिए हमारी सरकार काम कर रही है। यूपी में स्वनिधि योजना के तहत 7 लाख से अधिक लोगों को सात लाख करोड़ से अधिक रुपये दिए जा चुके हैं। डबल इंजन की सरकार यूपी की जरूरतों को सझते हुए दमदार काम कर रही है। पहले यूपी में पाइप से पानी नहीं पहुंचता था, अब हम घर-घर जल मिशन के तहत हर घर में साफ पानी पहुंचाने में जुटे हैं। मुफ्त राशन का भी इंतजाम हमारी सरकार ने किया है। पहले पांच साल के लिए लॉटरी की मानसिकता से सरकारें काम करती थीं जितना लूट सको लूट लो। पहले परियोजनाओं में हजारों करोड़ के घोटाले हो जाते थे।

यूपी के लोग कह रहे फर्क साफ है : पीएम मोदी
पीएम ने कहा, आज देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट, एक्सप्रेस-वे, फ्रेट कॉरिडोर का हब, डिफेंस कॉरिडोर भी यूपी में बन रहा है। इसलिए आज यूपी के लोग कह रहे हैं कि फर्क साफ है। हम किसी लक्ष्य को पाने के लिए दिन-रात एक कर देते हैं। हमारी सरकार में कार्य शुरू हुआ और हम ही लोकार्पण कर रहे हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे का काम भी हमारी सरकार में शुरू हुआ और पूरा हुआ। यानी पूरब हो या पश्चिम यूपी में हर परियोजना को समय पर पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। समय पर पूरा होने से पैसे का सही इस्तेमाल होता है। देश के लोगों को इसका लाभ मिलता है।

INA NEWS DESK

No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374