INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

310 विशेषज्ञ डॉक्टरों को मुख्यमंत्री ने सौंपा नियुक्ति पत्र

LUCKNOW : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन में रविवार को 310 विशेषज्ञ चिकित्सकों को नियुक्ति पत्र सौंपे। साथ ही 15 जिलों में बीएसएल-2 लैब का लोकार्पण किया। इस मौके पर सीएम ने चिकित्सकों से कहा कि जिनको जहां भी तैनाती मिली है 

वह उस अस्पताल में किसी व्यक्ति को निराश ना करें। मरीज को सीमित संख्या में न देखें। हर मरीज को देखकर उसकी बीमारी का इलाज करके अनुभव हासिल करें। उसका रिसर्च पेपर तैयार करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में पहली बार लोक सेवा आयोग से 1200 विशेषज्ञ डॉक्टर के चयन की प्रक्रिया शुरू की गई है। इनमें से 310 को आज नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है। यह सभी डॉक्टर स्वास्थ विभाग में लेवल 2 में नियुक्ति पाएंगे। उन्होंने कहा कि आप सब को एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा रही है इसलिए बेहतर परिणाम देना भी आपको देना होगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 16 नए मेडिकल कॉलेज खुल रहे हैं। नेशनल मेडिकल कमिशन सहमति जताई है कि स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की जो नियुक्ति हो रही है। उन्हें इन नए मेडिकल कॉलेजों में फैकल्टी के रूप में नामित किया जा सकेगा।

उन्होंने कहा कि आप सब नई तकनीक से अपडेट नहीं रहेंगे तो नई चुनौतियों के लिए तैयार नहीं होंगे। आम जनमानस की इलाज का मौका आपको मिला है उनकी दुआएं अपने साथ जोड़ें ऐसा ना करें कि किसी की बद्दुआ आपके को लगे। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में प्रदेश के स्वास्थ्य के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने में मदद मिली है। 

सभी जिलों में आईसीयू हैं। 518 ऑक्सीजन प्लांट तैयार हो चुके हैं। हम जो 15 बायोसेफ्टी लैब -2 का लोकार्पण कर रहे हैं उनका उपयोग सभी तरह के वेक्टर जनित रोगों की जांच में हो सकेगा। पूर्व में में स्थापित की गई लैब से डेंगू और जीका की जांच में मदद मिली है। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल अग्रवाल भी मौजूद थे।

No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374