INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

29 नवंबर से दिल्ली में फिर से खुलेंगे सभी स्कूल

NEW DELHI - दिल्ली में प्रदूषण के स्तर में हो रहे सुधार को देखते हुए दिल्ली में 29 नवंबर से सभी स्कूल खुल जाएंगे। दिल्ली सरकार ने बीते दिनों स्कूलों को सोमवार (29 नवंबर) से खोलने की बात कही थी। जिसके बाद शनिवार को शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों को खोलने को लेकर निर्देश जारी कर दिए। स्कूलों को सभी कक्षाओं के लिए खोला जा रहा है।

शिक्षा निदेशालय ने अपने आदेश में सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, गैर सहायता प्राप्त, एमसीडी, एनडीएमसी, दिल्ली छावनी बोर्ड के स्कूलों को सभी कक्षाओं के लिए फिर से खोलने के लिए कहा है। सभी स्कूल प्रमुखों को निर्देशित किया है कि वह स्कूल दोबारा खोले जाने की जानकारी को सभी अभिभावकों, छात्रों व कर्मचारियों तक जरूर पहुंचाएं। बीते सप्ताह स्कूल खोले जाने की बात के बाद अभिभावकों ने चिंता जताई थी। दिल्ली पैरेंट्स एसोसिएशन ने इसे जल्दबाजी में लिया गया फैसला बताया था।

एसोसिएशन का तर्क था कि विदेशों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही हैं, वहीं दिल्ली में प्रदूषण का स्तर भी खतरनाक श्रेणी में पहुंच गया है। ऐसे में सरकार को स्कूल खोलने का फैसला थोड़ा रुककर लेना चाहिए था। वहीं स्कूल बसों को लेकर भी अभिभावक चिंता जता रहे हैं। अभिभावकों का कहना है कि सरकार स्कूल बसों को चलाने पर कोई निर्णय तभी लेगी जब अभिभावक अपने बच्चों को फिर से स्कूल भेज पाएंगे। पहले स्कूल खुलने पर स्कूल बसें नहीं चलने के कारण अभिभावकों को अपने बच्चों को स्कूल भेजने में परेशानी का सामना करना पड़ा था।

No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374