INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

ढोंगी हैं भाजपाई - अखिलेश यादव

DESK : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलीगढ़ में मंगलवार को राजा महेन्द्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी. विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने को लेकर भाजपा पर समाजवादी पार्टी (सपा) ने निशाना साधा है. सपा नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपाई ढोंग कर रहे हैं. अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि आजीवन साम्प्रदायिकता और संकीर्ण राजनीति के विरोधी रहे व भाजपा के पूर्वगामियों की ज़मानत ज़ब्त कराने वाले राजा महेन्द्र प्रताप सिंह जी के नाम पर नया विश्वविद्यालय बनाया जा रहा है. इसे बनाना भाजपाई ढोंग है. उनके बनाए गुरुकुल विवि. वृंदावन को भाजपा सरकार ने नक़ली विवि घोषित करके उनका अपमान किया है.

पीएम मोदी ने किया प्रदर्शनी का अवलोकन

विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश रक्षा औद्योगिक गलियारे के अलीगढ़ नोड और राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय के मॉडलों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया. इस मौके पर पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित थे. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) का नाम बदलकर राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर रखने की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पुरानी मांग के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को स्वतंत्रता सेनानी के नाम पर एएमयू के बगल में बनने वाले एक नए विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी.

राजा महेन्द्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय 92 एकड़ से ज्यादा जमीन में बनाया जाएगा

राजा महेन्द्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय अलीगढ़ की कोल तहसील के लोढ़ा तथा मूसेपुर करीम जरौली गांव की 92 एकड़ से ज्यादा जमीन में बनाया जाएगा. अलीगढ़ मंडल के 395 महाविद्यालयों को इससे संबंद्ध किया जाएगा. विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन, शैक्षणिक भवन, छात्रावास, आवासीय भवन आदि के लिए 101.41 करोड़ रुपये की लागत के निर्माण कार्यों की स्वीकृति प्रदान की गई है. इस विश्वविद्यालय के क्षेत्राधिकार में अलीगढ़ मण्डल के चारों जनपद- अलीगढ़, कासगंज, हाथरस तथा एटा शामिल हैं. इसकी स्थापना से अलीगढ़ मण्डल के छात्र-छात्राओं को उच्च स्तरीय शैक्षणिक सुविधाएं प्राप्त होंगी.

INA DESK

No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374