INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

आज दिनभर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर - INA NEWS : 22 मार्च

 INA DESK :

-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘विश्व जल दिवस’ के अवसर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘जल शक्ति अभियान’ का शुभारंभ करेंगे। इस अभियान को ‘जल शक्ति अभियान: कैच द रेन’ नाम दिया गया है। इससे उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कई जिलों को सूखे से राहत मिलेगी।

-


आज से लोग सुबह 9 से रात 9 बजे तक कोराना का टीका लगवा सकेंगे। इसके लिए सभी अस्पतालों में तैयारी पूरी हो गई है। टीकाकरण को को बढ़ाने के लिए दिल्ली सरकार ने यह कदम उठाया है।
-

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में उपराज्यपाल (एलजी) को सर्वशक्तिमान बनाने वाले बिल पर सोमवार को लोकसभा की मुहर लग सकती है। सरकार ने इससे संबंधित दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी राज्य क्षेत्र शासन संशोधन बिल को पारित कराने के लिए सोमवार को इसे पेश कराने का फैसला किया है।
-

हिमाचल प्रदेश में शहरी निकायों और तीन ब्लॉक में पंचायत प्रधान पदों के चुनाव के लिए 22 से 24 मार्च तक उम्मीदवार अपना नामांकनपत्र भर सकेंगे। पहली बार नगर निगमों के चुनाव पार्टी चिह्न पर होंगे। मतदान 7 अप्रैल को प्रात: 8 बजे से शाम 4 बजे तक करवाया जाएगा। 
-

दिल्ली में मौसम का मिजाज सोमवार से बदल सकता है। अगले दो दिन तक दिल्ली में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना है। इस वजह से इस सप्ताह के अंत तक सूरज की तेज तपिश से राहत मिल सकती है।
-

देश में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान रोजाना मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। रविवार के दिन कोरोना के 47,005 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए। 11 नवंबर 2020 के बाद एक दिन में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में मामले दर्ज हुए हैं। 
-
www.inanews.in

कोई टिप्पणी नहीं