INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

आज दिनभर की बड़ीं खबरें - INA NEWS : 21 FEB 2021

DESK : 

आज संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में तय होगी आंदोलन की अगली रणनीति 

किसान आंदोलन की आगे की रणनीति तय करने के लिए शनिवार को कुंडली बॉर्डर पर पंजाब के 32 संगठनों की बैठक हुई। अब रविवार को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक होगी, जिसके बाद आंदोलन की आगे की रणनीति का एलान होगा।

भाजपा की आज अहम बैठक, पीएम मोदी करेंगे पदाधिकारियों को संबोधित

भाजपा की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की रविवार को होने वाली बैठक से पहले पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को राष्ट्रीय महासचिवों और राज्यों के संगठन महामंत्रियों के साथ कुछ अहम बैठकें की। राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे।

कोविड-19 की दूसरी लहर के कगार पर भारत? चार राज्यों में कोरोना के मामलों में सबसे अधिक वृद्धि

भारत में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी देखने को मिली है। केरल और महाराष्ट्र सहित देश के कई राज्यों में सप्ताह भर में कोरोनावायरस के मामलों में काफी तेजी देखी गई है।

आज बरनाला में होगी किसानों-मजदूरों को एकजुट करने की कोशिश

आंदोलन को लंबे समय तक चलाने के लिए किसान लगातार प्रयास कर रहे हैं। पंजाब के किसानों को एकजुट करने और उन्हें दोबारा दिल्ली लाने के लिए पंजाब के बरनाला दाना मंडी में महारैली का आयोजन किया जा रहा है। 

अंतराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस आज : 2021 सत्र से स्कूल से यूनिवर्सिटी तक मातृभाषा में पढ़ाई की आजादी

भारतीय छात्र अगले सत्र से मातृभाषा में पढ़ाई करेंगे। नई शिक्षा नीति 2020 के तहत शैक्षणिक सत्र 2021 सत्र से स्कूलों में पांचवी कक्षा तक अनिवार्य और राज्य चाहें तो आठवीं कक्षा तक अपनी मातृभाषा में पढ़ाई करवा सकेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं