INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

पक्के पुल की मांग के लिए सात दिवसीय धरना प्रदर्शन

अर्जुन विश्वकर्मा, संवाददाता : प्रयागराज

प्रयागराज : पक्के पुल की मांग को लेकर धनतुलसी कोनिया के लोग सात दिवसीय धरना प्रदर्शन पर बैठ गए हैं, धनतुलसी-डेंगुरपुर गंगा घाट पर पक्के पुल की मांग को लेकर प्रदर्शन का आज दूसरा दिन है । 

सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन कर रहे युवाओं का कहना है किस सरकार के द्वारा हमेशा से वादाखिलाफी होते आई है अब जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलता उनका यह धरना प्रदर्शन ऐसे ही जारी रहेगा, पक्के पुल की मांग के लिए कई वर्ष से मांग हो रही है, लेकिन किसी सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। जबकि पुल का निर्माण हो जाने से जहां पूरे जिले के लोग गंगा पार के क्षेत्र से जुड़ जाएंगे तो पूरे क्षेत्र का विकास भी सुनिश्चित हो जाएगा।

घाट पर जुटे नागरिकों ने कहा कि डीघ के कोनिया क्षेत्र तीन तरफ गंगा नदी की धाराओं से घिरा है। बारिश के समय पूरा क्षेत्र बाढ़ की जद में आ जाता है। पुल निर्माण के साथ जब बांध की व्यवस्था हो जाएगी तो इस संकट से छुटकारा मिल जाएगा। इसके साथ ही लोगों का संपर्क जब गंगा पार के क्षेत्र से होगा तो व्यवसाय तक में वृद्धि होगी

धनतुलसी- डेंगूरपुर सहित अन्य गंगा घाटों पर प्रति दिन हजारों की संख्या में लोगों की आवाजाही होती है। गर्मी के समय बनने वाले पीपा पुल के टूटने के बाद संबंधित विभाग की ओर से ऐसी कोई व्यवस्था नहीं जाती है जिससे लोगों को राहत मिलती। ऐसी दशा में नाविक लालच में जर्जर नाव पर ओवरलोड सवारी लेकर लोगों को गंगा पार कराने लगते हैं। इससे घटनाएं होती रहती हैं। तमाम बंदिशों के बाद भी न तो अधिकारी इस पर ध्यान देते हैँ और न नाव पर सवारी करने वाले लोग। धनतुलसी- डेंगूरपुर गंगा घाट पर दो वर्ष पूर्व नाव दुर्घटना में कई लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद भी यहां पर जर्जर नाव पर ओवर लोड सवारी ढोए जा रहे हैं।

INA NEWS DESK 

कोई टिप्पणी नहीं