INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

नोएडा : करोड़ों के प्रॉपर्टी विवाद में हुआ वकील का कत्ल, मुठभेड़ के बाद हुआ खुलासा

ग्रेटर नोएडा - ग्रेटर नोएडा में एक हफ्ते पहले हुए अधिवक्ता के कत्ल के मामले में खुलासा हो गया है. बता दें कि ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 36 में रहने वाले वकील फतेह मोहम्मद खान का कत्ल कर दिया गया था. पुलिस ने मुठभेड़ के बाद इस कत्ल के साजिशकर्ता और शूटर को गिरफ्तार कर लिया है ग्रेटर नोएडा में एक हफ्ते पहले हुए अधिवक्ता के कत्ल के मामले में खुलासा हो गया है. बता दें कि ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 36 में रहने वाले वकील फतेह मोहम्मद खान का कत्ल कर दिया गया था. पुलिस ने मुठभेड़ के बाद इस कत्ल के साजिशकर्ता और शूटर को गिरफ्तार कर लिया है

मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश को गोली लगी है. पुलिस का दावा है कि इन सबके बीच करोड़ों रुपए के प्रॉपर्टी का विवाद था. जिसके चलते वकील का कत्ल किया गया. जांच में उसके दो और साथियों के नाम सामने आए हैं पुलिस इनकी तलाश कर रही है. साज़िशकर्ता ने दो लाख की सुपारी देकर वकील की हत्या करवाई थी. नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने इसके लिए पुलिस टीम को 50,000 रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है. डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि हाथरस के रहने वाले शूटर सोनू के पैर में गोली लगी है जबकि दूसरा बुलंदशहर का रहने वाला है जिसका नाम सुभाष है. पुलिस ने सुभाष को भी गिरफ्तार कर लिया है. 

इन दोनों ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर वकील फतेह मोहम्मद खान की हत्या की साजिश रची थी. साज़िशकर्ता ने शूटर को एक लाख एडवांस दिए थे. पुलिस ने बताया कि जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. ग्रेटर नोएडा थाना बीटा 2 पुलिस और क्राइम ब्रांच के साथ मुठभेड़ में घायल हुए हैं. वहीं, पुलिस ने इसके दो अन्य साथियों को गिरफ्तार कर लिया है, पुलिस ने बताया कि इन बदमाशों ने बीटा 2 थाना क्षेत्र में बीते 17 दिसंबर को दिनदहाड़े अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या कर दी थी. 

पुलिस ने बताया कि पूरा विवाद प्रॉपर्टी का था , जिसमें ये लोग दलाली के पैसे और लेनदेन के पैसे को लेकर वकील को रास्ते से हटाना चाहते थे. जिसके बाद शूटर को 2 लाख रूपये में तय कर के वकील की हत्या करवा दी गईशूटर को एक लाख रूपये पहले ही दे दिए थे और बाकी के एक लाख रूपये लेने के लिए जब शूटर ग्रेटर नोएडा पंहुचा तब पुलिस ने चेकिंग के लिए रुकने का इशारा किया तो बदमाश भागने लगे और पुलिस पर फायरिंग करने लगे. जिसके बाद पुलिस ने जवाबी फायरिंग की जिसमें शार्प शूटर संजीव गोली लगने से घायल हो गया. उसके दो साथी सोनू और घटना के मुख्य साजिशकर्ता सुभाष को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

 .

कोई टिप्पणी नहीं