Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

भदोही विधायक विजय मिश्रा मध्य प्रदेश से गिरफ्तार

NEELAM  MAHEE

भदोही जिले में ज्ञानपुर से विधायक विजय मिश्र को शुक्रवार को मध्य प्रदेश के आगर जिले की पुलिस ने हिरासत में लिया। विधायक पर रिश्तेदार का मकान कब्जा करने और उनकी संपत्ति अपने बेटे के नाम वसीयत कराने का प्रयास के आरोप है और इस संबंध में स्थानीय पुलिस में शिकायत भी दर्ज हुई है। मध्य प्रदेश के आगर जिले के एसपी ने पुलिस अधीक्षक भदोही के अनुरोध पर कार्रवाई की।


इसके पहले गुरुवार को विधायक ने एक वीडियो में अपनी जान का खतरा बताया था। वीडियो में विजय मिश्र ने कहा है कि पूर्वांचल के कई माफिया और सियासी धुर विरोधी साजिश रच रहे हैं। पंचायती चुनाव में कब्जा करने के लिए भदोही पर सबकी निगाह है।

उन्होंने आरोप लगाया कि पहले एक कथित ऑडियो को आधार बनाकर उन पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई। इसके बाद पुलिस ने अब सिविल के मामले में संगीन धारा में मुकदमा दर्ज किया है। उनका आरोप है कि ब्राह्मण होने के कारण उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

7 अगस्त को एक मुकदमा हुआ दर्ज 

ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र पर उनके रिश्तेदार धनापुर गांव निवासी कृष्णमोहन तिवारी ने जबरन घर में रहने और वसीयत बनाकर उनकी संपत्ति अपने बेटे के नाम कराने के लिए दबाव बनाने के आरोप में विधायक, उनकी पत्नी एमएलसी रामलली मिश्रा और पुत्र विष्णु मिश्र पर गोपीगंज थाने में 7 अगस्त को मुकदमा दर्ज कराया। 

पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह के मुताबिक तिवारी ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया था कि विधायक उन्हें डरा धमकाकर और बंधक बनाकर उनके धनापुर स्थित मकान में जबरन रहते हैं और वसीयतनामा बनवाकर उनकी सारी संपत्ति अपने पुत्र विष्णु मिश्रा के नाम करने के लिए दबाव बना रहे हैं। आरोप लगाया कि उनकी फर्म का संचालन विधायक ने अपने हाथ में ले लिया और सारा लेन-देन अपनी पत्नी और पुत्र के खाते में कराने लगे।

हमारे ठेकों के आय-व्यय की जानकारी भी नहीं देते थे। इस पर पुलिस ने विधायक, उनकी एमएलसी पत्नी और पुत्र पर मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। शिकायतकर्ता की सुरक्षा के लिए उन्हें एक गनर मुहैया कराने के साथ ही उनके आवास पर चार पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है।

INA NEWS 



Post a Comment

0 Comments