INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

क्या आपका बॉयफ्रेंड रिलेशनशिप को लेकर है सीरियस?

NEELAM MAHEE - INA NEWS DESK 

अगर आप एक रिलेशनशिप में हैं और यह जानना चाहती हैं कि आपका बॉयफ्रेंड आपको लेकिन सीरियस है या नहीं तो इसके लिए आप इन संकेतों पर ध्यान दे सकती हैं।

जब एक लड़की किसी के साथ रिश्ते में होती है तो उसके साथ सुनहरे भविष्य के सपने मन में संजोने लगती है। लेकिन अपने कदम आगे बढ़ाने या फिर किसी भी तरह का सपना बुनने से पहले यह सुनिश्चित करना बेहद जरूरी है कि आपका पार्टनर भी आपको उतना ही प्यार करता है या नहीं। या फिर वह भी आपकी ही तरह अपने रिश्ते को लेकर सीरियस है या नहीं। यह सच है कि प्यार दुनिया का सबसे खूबसूरत रिश्ता है, लेकिन एक सच यह भी है कि आज के समय में अधिकतर लोग बहुत से रिश्तों को बस यूं ही बना लेते हैं। उसके प्रति उनकी कोई सीरियसनेस नहीं होती।

ऐसे में अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ जुड़ी हैं जो आपको या अपने रिश्ते को लेकर सीरियस नहीं है तो आपके रिश्ते का वास्तव में कोई भविष्य नहीं है। अगर आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ तरह-तरह के सपने देखेंगी तो आखिर में आपको ही तकलीफ और दुख होगा। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे आसान संकेत बता रहे हैं, जो बताते हैं कि आप बॉयफ्रेंड आपको लेकर सीरियस है-

आपको दे प्राथमिकता

अगर आपका पार्टनर आपको प्राथमिकता देता है तो इसका अर्थ है कि वह आपको लेकर सीरियस है। हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि सिर्फ आप ही उनके लिए सबकुछ है। यकीनन हर व्यक्ति के लिए उसकी फैमिली और करियर काफी महत्वपूर्ण है। लेकिन इन सबके बीच भी अगर वह आपके लिए समय निकालता है और आपको महत्वता देता है तो ऐसे में आप उसके साथ अपना भविष्य देख सकती हैं।

परिवार व दोस्तों से मिलवाना

जब एक व्यक्ति अपने पार्टनर को लेकर सीरियस होता है, तब वह उसे अपने परिवार व दोस्तों से मिलवाने से हिचकता नहीं है। यह भी एक संकेत है आपके बॉयफ्रेंड का अपने रिश्ते के प्रति गंभीर होने का। इसलिए यदि आपका प्रेमी आपके बिना कहे ही अपने माता-पिता से मिलने के लिए घर लेकर आया है, तो वह निश्चित रूप से गंभीर है।

कमिटमेंट से ना घबराना

यदि आपका बॉयफ्रेंड आपको व अपने रिश्ते को लेकर सीरियस है तो ऐसे में वह रिलेशन में कमिटमेंट करने से घबराता नहीं है। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करता है और आपकी खुशियों का भी पूरा ख्याल रखता है।

फ्यूचर प्लॉन में शामिल करना

एक हेल्दी रिलेशन में कपल्स अपने भविष्य को सिर्फ खुद तक सीमित नहीं रखते, बल्कि वह अपने सपनों व गोल्स को आपस में शेयर करते हैं। ऐसे में अगर आपका पार्टनर आपसे प्यार करता है और अपने रिश्ते को लेकर सीरियस है तो ऐसे में वह अपने फ्यूचर प्लॉन में आपको जरूर शामिल करेगा। उसके सपनों में आप शामिल होंगी और आपके सपनों को भी वह अपना समझकर ही पूरा करने के लिए प्रयत्नशील होगा।

भावनाओं का सम्मान करना

अगर पार्टनर आपके प्रति गंभीर है, तो वह आपको शारीरिक और भावनात्मक रूप से सम्मान देगा। वह आपको किसी भी तरह से इमोशनल ब्लैकमेल नहीं करेगा और ना ही अपनी किसी इच्छा को पूरा करने के लिए आपको मजबूर नहीं करेगा। यहां तक कि अगर आप उसकी शारीरिक ज़रूरतों को पूरा नहीं करतीं तो इसके लिए भी वह आप पर दबाव नहीं बनाएगा और आपकी भावना का सम्मान करेगा











कोई टिप्पणी नहीं