INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

उम्मीद है कि BCCI नंबर 7 की जर्सी को भी रिटायर कर देगी, भारतीय विकेटकीपर ने दी राय

NEELAM MAHEE - INA NEWS DESK

भारतीय टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा है कि धोनी के रिटायरमेंट के बाद बीसीसीआइ से उम्मीद है वो 7 नंबर की जर्सी को भी रिटायर कर देगी।


भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ को एक सुझाव दिया है। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद कार्तिक ने कहा है कि बीसीसीआइ को सीमित ओवरों की क्रिकेट से 7 नंबर की जर्सी को भी रिटायर कर देना चाहिए। शनिवार को एमएस धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया था और धोनी ही हमेशा 7 नंबर की जर्सी में नजर आए हैं। 


ट्विटर पर एमएस धोनी की तस्वीर शेयर करते हुए दिनेश कार्तिक ने लिखा है,  "विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल के बाद ली गई यह ये हमारी आखिरी तस्वीर है। इस यात्रा के दौरान हम महान यादों का हिस्सा रहे। मुझे उम्मीद है कि BCCI व्हाइट-बॉल क्रिकेट में 7 नंबर की जर्सी को रिटायर करेगा। जीवन में अपनी दूसरी पारी के साथ शुभकामनाएं, मुझे यकीन है कि जिंदगी की दूसरी पारी में भी आप हमें बहुत आश्चर्यचकित करने वाले हैं।" कई और भारतीय क्रिकेटर भी ऐसा ही मानते हैं। 

गौरतलब है कि एमएस धोनी ने शनिवार 15 अगस्त की शाम को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए संन्यास का ऐलान किया है। इस वीडियो में धोनी ने गाना लगाया था, "मैं पल दो पल का शायर हूं..." धोनी ने इस वीडियो में तमाम तस्वीरों को शेयर किया है, जिनमें वर्ल्ड कप 2019 के रन आउट वाली तस्वीर के साथ-साथ वनडे डेब्यू में पहली बार रन आउट होने वाली तस्वीर भी शामिल है, जबकि भारतीय टीम के तमाम पूर्व क्रिकेटरों के साथ उन्होंने तस्वीरें साझा की हैं। 

वह सभी प्रमुख आइसीसी ट्रॉफी (50 ओवर का विश्व कप, टी20 विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी) जीतने वाले एकमात्र कप्तान बने हुए हैं। दिसंबर 2014 में उन्होंने टेस्ट से संन्यास की घोषणा की और रिद्धिमान साहा को टेस्ट क्रिकेट में आने का मौका दिया। धोनी ने 90 टेस्ट खेलने के बाद अपने टेस्ट करियर में 4876 रन बनाए। फिर 2017 में उन्होंने 50 ओवर के प्रारूप में विराट कोहली को कप्तानी सौंपी। 10 हजार से ज्यादा वनडे रन बनाने के बाद उन्होंने संन्यास लिया है।




No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374