INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

विकास दुबे केस: मुठभेड़ में एक साथी ढेर और एक घायल

कानपुर : उत्तर प्रदेश के कानपुर के बिकरू में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर साथियों संग फरार हुए कुख्यात विकास दुबे की तलाश में पुलिस ताबड़तोड़ दबिश दे रही है। यूपी पुलिस राज्य के चप्पे-चप्पे पर छापेमारी कर रही है, इसके अलावा कई दूसरे राज्यों में भी विकास दुबे और उसके साथियों की तलाश की जा रही है। उसके साथियों का एनकाउंटर किया जा रहा है। आइए जानते हैं कि पिछले 24 घंटे में क्या-क्या हुआ।

मुठभेड़ में  विकास दुबे का साथी श्यामू बाजपेयी गिरफ्तार
यूपी पुलिस को कानपुर कांड में आज दूसरी सफलता मिली है। पुलिस ने कानपुर के चौबेपुर में मुठभेड़ के दौरान विकास दुबे के साथी श्यामू बाजपेयी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसे घायल अवस्था में हैलट में भर्ती कराया है। विकास दुबे के फरार होने के बाद यह पांचवीं मुठभेड़ है। श्यामू पर पर 25000 रुपये का इनाम घोषित था।

हमीरपुर में विकास का साथी का मुठभेड़ में ढेर
उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने विकास दुबे के करीबी अमर दुबे को मुठभेड़ में मार गिराया। विकास दुबे का साथी अमर दुबे हमीरपुर के मौदहा कोतवाली क्षेत्र के इंगोहटा मार्ग पर एक मुठभेड़ में मारा गया है। जिले की पुलिस ने तड़के करीब चार बजे मार अमर को ढेर किया। मुठभेड़ में मौदहा कोतवाली प्रभारी मनोज कुमार शुक्ला घायल हुए हैं।

फरीदाबाद में विकास की तलाश में छापा
हरियाणा के फरीदाबाद में मंगलवार को एक होटल में विकास के होने की सूचना मिली, इस पर पुलिस ने घेराबंदी की, लेकिन वो फरार हो गया। फरीदाबाद के बड़खल मोड़ स्थित ओयो होटल के सीसीटीवी में कैद संदिग्ध को पुलिस विकास दुबे ही मान रही है। फरीदाबाद पुलिस ने पड़ोसी जिलों को भी यही फुटेज भेज कर विकास की सूचना दी। 

नौकरानी और बहू गिरफ्तार
मंगलवार को कानपुर पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की बहू, पड़ोसी और नौकरानी को गिरफ्तार किया। आरोप है कि नौकरानी रेखा और बहू क्षमा के साथ पड़ोसी ने विकास को भगाने में मदद की थी।

पूरा थाना लाइन हाजिर
उधर थाने में लाइन से नए पुलिसकर्मियों की तैनाती भी कर दी गई है। दहशतगर्द विकास दुबे का कारखास बना पूरा चौबेपुर थाना मंगलवार एसएसपी दिनेश कुमार पी ने लाइन हाजिर कर दिया। इसमें 68 पुलिसकर्मी शामिल हैं। अब इन सभी के खिलाफ जांच भी शुरू हो गई है। एसएसपी के मुताबिक जांच में पाया गया कि बदमाश विकास दुबे के संपर्क में चौबेपुर थाने के सभी पुलिसकर्मी हैं। इसलिए सभी 13 दरोगा, 10 हेड कांस्टेबल, 45 कांस्टेबल लाइन हाजिर कर दिया गया है। प्रत्येक पुलिसकर्मी पर मुखबिरी के साथ विकास दुबे का साथ देने का आरोप है।

विकास दुबे की तलाश में यूपी एसटीएफ ने शहडोल से साले के पुत्र को उठाया
विकास दुबे की तलाश में यूपी पुलिस मध्य प्रदेश के शहडोल पहुंची। एसटीएफ टीम ने शहडोल जिले के बुढ़ार में रहने वाले विकास के साले राजू निगम के यहां सोमवार की रात दबिश दी। यहां वो तो नहीं मिला लेकिन टीम राजू निगम के पुत्र 20  वर्षीय आदर्श उर्फ महेंद्र निगम हो अपने साथ ले गई है।

दहशतगर्द की तलाश में 100 टीमें, 10 हजार जवान व एसटीएफ 
आपको बता दें कि पुलिस ने दहशतगर्द की तलाश में 100 टीमें, 10 हजार जवान व एसटीएफ लगाने का दावा किया है, पर खास नतीजे नहीं मिले। इस बीच अधिकृत सूत्रों ने दावा किया कि विकास मुठभेड़ के बाद रात करीब दो बजे साइकिल से भागा था। पुलिस से बचते- बचाते पांच किलोमीटर दूर शिवली कस्बे पहुंचकर उसने अपना मोबाइल बंद किया, किसी से बाइक ली और लखनऊ की ओर फरार हो गया।

INA NEWS DESK

कोई टिप्पणी नहीं