INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

राज्यों में आज भारी बारिश का अलर्ट

नीलम माही कार्यालय संवाददाता

 दिल्ली और इससे लगे कुछ राज्यों में मॉनसून के शांत होने के चलते लोगों को उमस भरी गर्मी ने बेहाल कर रखा है, लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी बुधवार को यहां भारी बारिश की पूरी संभावना है. विभाग के मुताबिक यहां बुधवार और गुरुवार को भारी बारिश हो सकती है और सड़कें दरिया में तबदील हो सकती हैं. मौसम विभाग ने इसके मद्देनजर अलर्ट जारी किया है.

मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में अधिक तापमान सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस अधिक 37.5 डिग्री सेल्सियस रहा. शहर के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान 37 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. साथ ही आर्द्रता स्तर 95 प्रतिशत रहा, जिससे दिल्ली वासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. हालांकि, बारिश को लेकर मौसम विभाग के पूर्वानुमान से लोगों को राहत मिली है.
इधर, पहाड़ों पर कुदरत ने कोहराम मचा रखा है. उत्तराखंड के चमोली में सोमवार से लगातार बारिश हो रही है. मॉनसूनी बारिश के कारण कई इलाकों में तबाही के मंजर देखने को मिले. पंडेर गांव में बादल फटने से पहाड़ दरक गया और मलबा एक मकान में जा घुसा. हादसे में एक महिला की मौत हो गई जबकि एक बच्ची घायल हो गई है.
उत्तराखंड के कालाडूंगी में भी पानी तबाही मचा रहा है. लगातार हो रही बारिश की वजह से कालाडूंगी के कई गांव सैलाब की चपेट में हैं. फसलें बरबाद हो चुकी हैं और घरों में पानी घुसने से लोग बेहाल हैं.
देहरादून में मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना जताई है. आपदा विभाग ने इस संभावना को देखते हुए सभी जिलों के लिए एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी में जरूरी संसाधन और सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

INA NEWS DESK

कोई टिप्पणी नहीं