INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

दिल्ली में केजरीवाल ने डीजल 8 रुपये 36 पैसे किया सस्ता

दिल्ली सरकार का अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का प्रयास, डीजल 8 रुपये 36 पैसे किया सस्ता

दिल्ली केे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली की आर्थिक स्थिति को वापस पटरी पर लाने के लिए बैठक की, जिसके बाद उन्होंने डीजल पर लगने वाले वैट में 30 प्रतिशत तक की कटौती का एलान किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की दो करोड़ जनता ने अपनी समझदारी और सतर्कता से कोरोना पर जीत हासिल की है। अब बारी है दिल्ली की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की।
केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली में कई उद्योग-धंधे, फैक्टरियां आदि सब बंद हो गए हैं। बहुत से लोग बेरोजगार हो गए, लेकिन अब हमें दिल्ली की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना है। उन्होंने कहा कि हमारी कैबिनेट बैठक हुई है, जिसमें अहम निर्णय लिए गए हैं।
केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में डीजल के दाम घटाने से लोगों को बजट में राहत मिलेगी, उद्योग-धंधों को मदद मिलेगी और दिल्ली की अर्थव्यवस्था को पुश मिलेगा


केजरीवाल ने जॉब पोर्टल शुरू करने के बाद मिल रही सकारात्मक प्रक्रिया पर भी बातचीत की। उन्होंने कहा कि हमने जॉब पोर्टल शुरू किया है, जिससे लोगों को रोजगार की जानकारी मिल सके।


वह आगे बोले, जो काम देना चाहते हैं और जो काम करना चाहता हैं इनको मिलाने का काम किया जाएगा। अब तक 7577 कंपनियों ने इस पोर्टल पर रजिस्टर किया है


इस पोर्टल पर रजिस्टर किया है।
2 लाख 4 हजार 785 नौकरियां इसमें रजिस्टर की गई हैं। 3 लाख 22 हजार 865 लोगों ने नौकरी के लिए अप्लाई किया है।



एक टीवी चैनल पर दिखाई गई रिपोर्ट का जिक्र कर कहा कि एक जींस बनाने की फैक्टरी के मालिक का कहना था कि, उसे 35 लोग चाहिए थे और उसके पास 200 से भी ज्यादा लोग जॉब पोर्टल पर नौकरी डालने के बाद कॉल कर चुके हैं।




कोई टिप्पणी नहीं