INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

सोशल मीडिया पर आपका पार्टनर करता है ये 5 हरकतें तो हो जाएं सतर्क

UDAY SINGH YADAV, NEWS EDITOR

DESK - कोरोना वायरस की वजह से इस समय लोग ज्यादा से ज्यादा घरों में रह रहे हैं और ऐसे में इंटरनेट लोगों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. हालांकि सोशल मीडिया की कुछ गलत आदतों की वजह से रिश्ते में दरार भी पड़ सकती है.अगर आपको लगता है कि आपके पार्टनर में सोशल मीडिया की ये 5 आदतें हैं तो आपको भी सतर्क रहने की जरूरत है.

सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा समय बिताना

डिजिटल सोसाइटी का हिस्सा होने की वजह से, सोशल मीडिया पर समय बिताना पूरी तरह से सामान्य है. ज्यादातर लोग अपने फॉलोवर्स और ऑनलाइन दोस्तों को अपने बारे में अपडेट रखना चाहते हैं. लेकिन अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर जरूरत से ज्यादा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहता है तो आपको सावधान रहने की जरूरत है. अगर आपको कुछ अटपटा सा लगता है तो पार्टनर से इस विषय पर बात करें.

अपने रिश्ते के बारे में कई पोस्ट शेयर करना

कभी-कभी प्यार जताने के लिए पार्टनर से संबंधित पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर करना आम बात है. लेकिन आपस की चीजें जरूरत से ज्यादा सोशल मीडिया पर शेयर करना गलत है. अगर आपका पार्टनर वास्तव में आपकी परवाह करता है, तो वो आपके प्राइवेट लाइफ का जरूर ख्याल रखेगा.

सर्च सेक्शन में दूसरे लोगों की भरमार

अगर आपको अपने पार्टनर पर किसी तरह का संदेह हो रहा है और आप उनकी ऑनलाइन एक्टिविटी के बारे में जानना चाहते हैं तो सर्च इंजन और बटन से आपको काफी मदद मिल सकती है. अगर आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है तो उसका सर्च सेक्शन दूसरे लोगों से भरा होगा. इसमें वो लोग भी हो सकते हैं जिन्हें आपका पार्टनर पसंद करता हो.


चोरी-छुपे एक्स के बारे में पता लगाना

अगर आपके पार्टनर में अपने एक्स का ऑनलाइन पीछा करने की बुरी आदत है, तो या तो वो अब तक अपने अतीत से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं या फिर अब उन्हें आपमें कोई दिलचस्पी नहीं रही. ये दोनों ही स्थितियां आपके लिए खराब हैं.

अपने एक्स को जलाने के लिए फोटो पोस्ट करना

अगर आपको ये एहसास होता है कि आपका पार्टनर आप दोनों की फोटो सिर्फ अपने एक्स को जलाने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट करता है, तो जरूरी है कि आप उनसे इस मुद्दे पर बात करें. इससे पहले कि बात बिगड़े, अपने पार्टनर को इन आदतों से दूर रहने के लिए कहें.

INA NEWS DESK

कोई टिप्पणी नहीं