INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

स्वास्थ्य विभाग में 3500 पदों पर भर्तियां, आवेदन का आखि​री मौका


  • उदय सिंह यादव, लखनऊ

स्वास्थ्य विभाग उत्तर प्रदेश में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। 3500 से ज्यादा पदों पर नौकरियां दी जाएंगी। स्टाफ नर्स के कई अलग-अलग पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं। जिसमें  स्टाफ नर्स के अलावा सहायक, कंप्यूटर ऑपरेटर के भी कई अलग-अलग पदों पर भर्ती की जाएंगी। आवेदन करने के लिए अब आखिरी मौका बचा है।

Sarkari Naukri 2020

इस नौकरी के लिए आवेदन से संबंधित जरूरी जानकारी, पदों की जानकारी, मांगी गई जरूरी योग्यताओं के बारे में यहां बताया जा रहा है। आवेदन का लिंक, आधिकारिक वेबसाइट का लिंक और भर्तियों के लिए जारी नोटिफिकेशन का लिंक भी आगे दिया जा रहा है।

पदों की जानकारी
ये भर्तियां स्टाफ नर्स के अलग-अलग पदों पर की जाएंगी। 

पैलियएटिव केयर स्टाफ नर्स, एमएलएचपी स्टाफ नर्स, स्टाफ नर्स (डीएमई इंस्टीट्यूशंस) के पदों पर भर्तियां होंगी।

पैलियएटिव केयर स्टाफ नर्स के लिए पदों की संख्या 85, एमएलएचपी स्टाफ नर्स के लिए पदों की संख्या 450, स्टाफ नर्स (डीएमई इंस्टीट्यूशंस) के लिए 1600 पद और सहायक एवं कंप्यूटर ऑपरेटर के 1365 पद हैं। कुल पदों की संख्या 3500 है।

उम्र सीमा

इस नौकरी के लिए आवेदक की उम्र कम से कम 18 साल और ज्यादा से ज्यादा 35 साल होनी चाहिए। अलग-अलग वर्गों के लिए आरक्षण के आधार पर नियमों के अनुसार छूट का लाभ दिया जाएगा। आयु की गणना 1 जुलाई 2020 तक की जाएगी।

योग्यताएं

इस नौकरी के लिए उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता अलग अलग है, जिसमें बीएससी, कंप्यूटर डिप्लोमा, बीएससी नर्सिंग (BSc Nursing) या जेनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी (GNM) मांगी गई है।

वेतनमान - 17,500 से 35,000 तक

आवेदन की जानकारी

इन भर्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। आवेदन (ऑफलाइन) डाक माध्यम से किए जाने हैं। आवेदन में फार्म, सभी दस्तावेज के साथ महानिदेशक स्वास्थ्य विभाग के लिए भेजना होगा, जिसमें परीक्षा फिर साक्षात्कार होगा

आवेदन करने की अंतिम तारीख 6 जुलाई 2020 है। उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए कोई फीस नहीं देनी होगी। ये प्रक्रिया पूरी तरह निशुल्क है।

INA NEWS DESK LUCKNOW

No comments