INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

अमिताभ बच्चन की फिल्म जंजीर के 47 साल पूरे

  • UDAY SINGH YADAV


INA DESK : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के नायक से महानायक बनने की पहली सीढ़ी थी प्रकाश मेहरा की मूवी जंजीर. जंजीर से पहले अमिताभ ने जिन भी फिल्मों में काम किया था. वो या तो फ्लॉप रही थीं या अगर हिट रही थीं तो अमिताभ उस फिल्म के लीड एक्टर नहीं थे. जंजीर मूवी एक लीड एक्टर के तौर पर अमिताभ बच्चन के करियर की पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म मानी जाती है.

इस फिल्म ने अमिताभ को एंग्री यंग मैन के रूप में पहचान दिलाई और फिर वे एक-एक कर सफलता की सीढ़ियां चढ़ते गए. फिल्म के 47 साल पूरे होने की खुशी में बिग बी ने फिल्म से जुड़ा एक पोस्टर शेयर किया है.

अमिताभ बच्चन ने इंस्टाग्राम पर फिल्म का एक तगड़ा पोस्टर शेयर किया है. पोस्टर में एंग्री मैन वाली छवि लिए अमिताभ बच्चन नजर आ रहे हैं तो फिल्म में शेरखान का रोल प्ले करने वाले प्राण साहेब भी दिखाई दे रहे हैं. बता दें कि ये वो फिल्म है जिसमें प्राण ने दशकों से चली आ रही हर फिल्म में विलेन बनने की अपनी खुद की ही परंपरा को तोड़ा था. उन पर फिल्माया गया गाना यारी है ईमान मेरा यार मेरी... आज भी लोगों के पसंदीदा गानों में से एक है. इस मूवी के बाद प्राण के करियर में भी एक नया मोड़ देखने को मिला था.

फिल्म में अमिताभ बच्चन और प्राण साहब की टक्कर भारतीय सिनेमा जगत के कुछ शानदार सीन्स में गिनी जाती है. फिल्म का ये शानदार पोस्टर शेयर कर अमिताभ ने लिखा- 'जंजीर के 47 साल.' अमिताभ की इस पोस्ट पर प्रशंसक उन्हें ढेर सारी बधाई दे रहे हैं.

साल की बड़ी ब्लॉकबस्टर थी जंजीर

फिल्म की बात करें तो ये 1973 में रिलीज हुई थी. मूवी में अमिताभ बच्चन के अपोजिट जया बच्चन थीं. इसके अलावा प्राण, ओम प्रकाश, इफ्तेकार, सत्येंद्र कपूर, बिंदू और केष्टो मुखर्जी अहम रोल में थे. फिल्म में अजीत विलेन के रोल में नजर आए थे. जंजीर ने बॉक्स ऑफिस पर तगड़ा कलेक्शन किया था और साल की बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. फिल्म के गाने आज भी खूब पॉपुलर हैं.

INA NEWS DESK

No comments