INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

अमेरिका में कोरोना का कहर जारी, मृतकों की संख्या 5000 के पार

DESK : पश्चिमी देशों में इन दिनों कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका के हालात सबसे खराब हैं। यहां संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 5,373 की संख्या को छू चुका है। हालांकि ट्रंप ने आधिकारिक रूप से लॉकडाउन घोषित नहीं किया है लेकिन विभिन्न प्रांतों के गवर्नरों ने अपने नागरिकों को घर पर रहने के आदेश दे दिए हैं। जबकि देश में बेरोजगारों की संख्या भी 33 से 50 लाख तक हो चुकी है। दुनियाभर में मृतकों का आंकड़ा 51,000 को पार कर गया है।
पिछले 24 घंटों में 884 लोग मारे गए हैं जबकि  संक्रमितों की कुल संख्या 2,28,759 हो गई है। इसे देखते हुए अमेरिका के प्रांतीय गवर्नरों ने नागरिकों को घरों के भीतर रहने के आदेश जारी कर दिए हैं। राज्यों ने आपातकालीन आपूर्ति के तेजी के साथ घटने को लेकर चिंता भी जाहिर की। हालांकि राष्ट्रपति ट्रंप ने देश के नागरिकों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग की गाइडलाइन जारी की है लेकिन उन्हें घरों में रहने के आदेश देने को लेकर कहा है कि अभी इस तरह के राष्ट्रीय निर्देश की कोई योजना नहीं है।

उधर पिछले कुछ अनुमान के मुताबिक अमेरिका में विकट होते हालातों के चलते बंद होते उद्योग धंधों के कारण देश में पचास लाख लोग बेरोजगार हो चुके हैं। हालांकि श्रम मंत्रालय के संशोधित आंकड़े बता रहे हैं कि 33 लाख लोग फिलहाल बेरोजगार हैं। देश में आर्थिक हालात गंभीर हैं और मेडिकल उपकरणों की आपूर्ति लड़खड़ा गई है।

No comments