Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

उत्तर प्रदेश की सीमाएं 30 जून तक रहेंगी सील, सभी सार्वजनिक सभाओं पर जारी रहेगी रोक - सीएम योगी आदित्यनाथ

  • उदय सिंह यादव

लखनऊ - मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोना के संक्रमण को देखते हुए प्रदेश की सभी सीमाएं सील रहेंगी और 30 जून तक सभी सार्वजनिक सभाओं पर रोक रहेगी। उन्होंने रमजान में कहीं भी भीड़ एकत्रित न होने और किसी भी प्रकार की नई गतिविधि न करने के भी निर्देश दिए हैं। 

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार शाम अपने आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए से जिलाधिकारियों को निर्देशित किया

सीएम योगी ने कहा कि अगले दो महीने में 5 से 10 लाख श्रमिकों के प्रदेश में पहुंचने की संभावना के मद्देनजर क्वारंटीन के लिए जिलों में शेल्टर होम बनाए जाएं। 

क्वारंटीन से भागने वालों पर तुरंत मुकदमा दर्ज कराएं। उन्होंने सभी Dm को अपने जिलों में मौजूद दूसरे राज्यों के श्रमिकों की सूची अपर मुख्य सचिव गृह को देने को कहा है। सीएम ने गोकशी के मामलों को सख्ती से रोकने और इसमें लिप्त लोगों के खिलाफ NSA लगाए जाने को कहा है। 

सीएम ने सख्ती के साथ कहा कि सीमावर्ती जिलों से किसी भी तरह की घुसपैठ नहीं होनी चाहिए। लॉकडाउन में अच्छा कार्य किया गया है लेकिन काफी सावधानी बरतने की विशेष जरूरत है। 

Up में कोरोना संक्रमण तब्लीगी जमात के कारण ज्यादा फैला है लिहाजा जमात से जुड़े सभी लोगों को चिह्नित कर उन्हें क्वारंटीन कर उनकी टेस्टिंग कराएं। 

75 जिलों के बीच इस संकट के समय में अच्छे प्रदर्शन की प्रतिस्पर्धा होनी चाहिए। Cm ने मेडिकल इंफेक्शन को बड़ी चुनौती बताते हुए कहा कि सभी डीएम शासन की गाइडलाइन के अनुसार ही निर्णय लें। अगर किसी भी जिले में 1 भी केस होगा तो वहां लॉकडाउन खोलना मुश्किल होगा। 

सीएम ने Dm को जिले में टीम गठित कर उनकी जवाबदेही और जिम्मेदारी तय करने को कहा है। हॉटस्पॉट वाले इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने और लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराएं जाने को कहा है।

DM-CMO के साथ मेडिकल टीम के क्वारंटीन की व्यवस्था खुद चेक की जाए।

CM ने  IT सेक्टर में सोशल डिस्टेंसिंग कर काम को आगे बढ़ाने पर जोर देते हुए बालू, मौरंग, गिट्टी आदि के  खनन को धीरे-धीरे काम शुरू करने को कहा है। 

INA NEWS DESK

Post a Comment

0 Comments