INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

सन्नाटा देखने निकला था युवक, यातायात पुलिस ने काट दिया चालान

आगरा : आगरा में 25 मार्च तक लॉकडाउन है। पुलिस ने पहले ही सचेत किया था कि लोग घरों में रहें। सोमवार को एक युवक लॉकडाउन का सन्नाटा देखने बाहर निकला तो यातायात पुलिस ने दो हजार रुपए का चालान काट दिया। यातायात पुलिस के एक्शन से अन्य बाइकसवारों में खलबली मच गई। 

सोमवार सुबह यातायात पुलिस भगवान टॉकीज पर चेकिंग कर रही थी। यातायात इंस्पेक्टर विजय कुमार ने बताया की सुबह 10 बजे भगवान टॉकीज पर एक युवक कान पर मोबाइल लगाए बाइक से जा रहा था। नाम पूछने पर उसने बताया कि वह दयालबाग का रहने वाला है रवि कुमार है। 

टीआई ने बताया, वह कह रहा था, सन्नाटा देखने जा रहा है। इसके बाद उसका दो हजार का चालान काटा गया। चालान में युवक बाइक पर चलते हुए बात करने और डीएल न होने के कारण बताया गया है। 

जेब में दवाई का पत्ता लेकर दिन भर घूमा'
हरीपर्वत थाना के प्रभारी निरीक्षक अजय कौशल ने एक ऐसे युवक को चेतावनी देकर छोड़ा जो कार्बोल प्लस कैप्सूल का एक पत्ता लेकर दिनभर सड़क पर घूमता रहा। वह सुबह हरीपर्वत चौराहा पर मिला था।

उससे पूछा तो बोला दवा लेकर घर जा रहा हूं। उसने कैप्सूल का पत्ता दिखा दिया। इसके बाद वह दोपहर को मिला। इंस्पेक्टर ने उसे पहचान लिया, उसने फिर से पत्ता दिखा दिया।

इस बार उसका फोटो खींचकर हिदायत दी गई कि वह घर चला जाए। शाम को वह घटिया से हरीपर्वत जाता मिला। इस बार उसे चेतावनी दी गई कि अगर वह फिर से सड़क पर मिला तो 14 दिन के लिए जेल भेज दिया जाएगा।

गौरतलब है कि सोमवार को लॉकडाउन में पुलिस अलर्ट है। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि पुलिस की सेक्टर स्कीम सोमवार से लागू कर दी गई। शहर में 108 स्थानों पर पुलिस तैनात है और अधिकारी निगरानी कर रहे हैं। रात की गश्त भी तेज कर दी गई है।

आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों के कार्ड जारी होंगे। यदि कोई घर से बेवजह बाहर निकला तो पुलिस उसे पकड़ लेगी। उस पर केस दर्ज किया जाएगा। उसे जेल हो सकती है।

वहीं सोमवार को सुबह लोगों ने घरों से निकलकर जरूरी सामान की खरीदारी की। पुलिस लगातार लोगों को एक जगह एकत्रित नहीं होने के लिए स्पीकर पर बोलती रही।

कोई टिप्पणी नहीं