INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

दिल्ली हिंसा : 38 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल, सरकार ने बनाई SIT

    दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए दंगों ने 38 लोगों की जान ले ली है. आम आदमी पार्टी के पार्षद के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया गया है.
    उदय सिंह यादव, संपादक - नई दिल्ली
 दिल्ली : उत्तर पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में हुई सांप्रदायिक हिंसा के मामले की जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) गठित की गई है. यह एसआईटी दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के तहत काम करेगी.  बता दें कि अब तक इस हिंसा में 38 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हैं.
 
केजरीवाल के खास पार्षद ताहिर हुसैन पर कसा शिकंजा
 
दिल्ली में हुई हिंसा पर आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है. ताहिर हुसैन पर हत्या का केस दर्ज किया गया है. AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर में "दंगा फैक्ट्री" चल रही थी. इसके सबूत सामने आ चुके हैं. लेकिन AAP के लोग अपने नेता को बचाने में जुटे हुए हैं. ताहिर हुसैन के खिलाफ गुरुवार को हत्या, आगजनी और हिंसा फैलाने का केस दर्ज हुआ है. केस दयालपुर थाने में दर्ज हुआ. ताहिर हुसैन पर IB के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप है.
 
ताहिर हुसैन के घर पर मिला पेट्रोल बम का जखीरा
 
दरअसल जो ताहिर हुसैन के घर की तस्वीरें सामने आई हैं. उनमें AAP के पार्षद ताहिर हुसैन के घर की छत पर पेट्रोल बम का जखीरा मिला है. इसके अलावा पत्थर से भरे बोरे, गुलेल, ईंटे, केमिकल, एसिड वाली थैलियां और भी हमला करने के हथियार भी बरामद हुए हैं. इसके अलावा अब तक उनके घर की छत से हमला करने के पेट्रोल बम फेंकने के कई वीडियोज़ सामने आ चुके हैं.
 
सीएम केजरीवाल दोगुनी सजा देने के बहाने कर रहे दिखावा
 
आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन को लेकर जब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से गुरुवार को सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति दोषी पाया जाता है उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. अगर आम आदमी पार्टी का कोई व्यक्ति दोषी पाया जाता है तो उस व्यक्ति को दोगुनी सजा दी जानी चाहिए. केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए
 
INA NEWS DESK

कोई टिप्पणी नहीं