INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न

हरिद्वार : जिलाधिकारी हरिद्वार श्री दीपेन्द्र चौधरी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सैंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने कलेक्ट्रेट सभागार रोशनाबाद में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक ली। 
उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं को कम करने तथा दुर्घटना होने पर जनहानि को रोकने के लिए समिति के साथ विचार विमर्श किया। जिलाधिकारी ने कहा कि आरटीओ, परिवहन तथा समस्त संबंधित विभाग सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए स्कूल स्तर पर चलने वाले जागरूकता अभियानों को प्रभावी तथा व्यापक बनायें। छात्र जीवन से ही नागरिकों को सड़क तथा यातायात नियमों को पालन करने से ही सड़क दुर्घटनाओं को कम किया जा सकता है।

उन्होंने जनपद में घटित सड़क दुर्घटनाओं, मृतकों एवं घायलों की क्रमिक तुलनात्मक विवरण की जानकारी ली। जनपद में दुर्घटना सम्भावित क्षेत्रों (ब्लैक स्पॉट) का चिन्हिकरण कर इन स्थानों को सुरक्षित बनाये जाने के निर्देश आरटीओ, परिवहन तथा लोक निर्माण, एनएचआई के अधिकारियों को दिये। साथ ही सड़कों पर क्रैश बैरियर, सूचना संकेत बोर्ड, ट्रैफिक कामिंग उपायों के क्रियान्वयन का समय-समय पर स्थलीय निरीक्षण एवं अनुश्रवण करने के निर्देश दिये। 

जिलाधिकारी ने अवैध एवं ओवर लोडिंग संचालन पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिये। स्कूली वैन, बस, ऑटो से स्कूली छात्रों को ले जाने वाले वाहनों कीे आकस्मिक रूप से चैकिंग करने को कहा।

जिलाधिकारी ने सोलेशियम स्कीम एवं दुर्घटना राहत कोष के क्रियान्वयन की समीक्षा की तथा इन योजनाओं के अंतर्गत मिलने वाली सहायता राशि को नियमानुसार त्वरित रूप से प्रदान करने के निर्देश दिये। साथ ही दुर्घटना में घायलों को त्वरित उपचार के भी निर्देश दिये।

बैठक में एआरटीओ प्रवर्तन श्री सुरेंद्र कुमार सहित लोक निर्माण, पुलिस, एनएच, पीडब्ल्यूडी विभाग आदि के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट : सनी वर्मा, संवाददाता - हरिद्वार 

No comments