INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

होटल, लॉज एवं धर्मशालाओं में बाहरी व्यक्तियों के ठहरने की हो जांच, जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिए निर्देश


शिवपुरी,  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने जिले के सभी रिटर्निंग ऑफिसरों को निर्देश दिए है कि पुलिस के सहयोग से 26 नवम्बर के शाम 5 बजे के बाद संबंधित विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदाता के अलावा अन्य कोई बाहरी व्यक्ति विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में उपस्थित न रहे। इसके लिए सघन जांच कर आवश्यक कार्यवाही करें। कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने उक्त आशय के निर्देश मतदान पूर्व तैयारियों की समीक्षा बैठक में रिटर्निंग ऑफिसर को दिए। 
जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में शनिवार को आयोजित बैठक में अपर कलेक्टर श्री अशोक चौहान, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री राजेश जैन, उपजिला निर्वाचन अधिकारी श्री मकसूद अहमद सहित रिटर्निंग ऑफिसर करैरा श्री उदय सिंह सिकरवार, रिटर्निंग ऑफिसर पोहरी श्री मुकेश सिंह, रिटर्निंग ऑफिसर शिवपुरी श्री प्रदीप सिंह तोमर, रिटर्निंग ऑफिसर पिछोर श्री आर.बी. पाण्डे, रिटर्निंग ऑफिसर कोलारस श्री आशीष तिवारी सहित निर्वाचन कार्य से जुड़े नोडल अधिकारी आदि उपस्थित थे। 
जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने जिले की सभी पांचों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के रिटर्निंग ऑफिसरों को निर्देश दिए कि 26 नवम्बर को सांय 5 बजे के बाद संबंधित विधानसभा में निवास करने वाला व्यक्ति ही उपस्थित रहे। बाहरी व्यक्ति किसी भी हालत में न रहे। इसके लिए लॉज, हॉटल, धर्मशालाओं और क्षेत्र में लगने वाले मेलों की भी जांच करें। उन्होंने सभी रिटर्निंग ऑफिसरों को अनुविभागीय अधिकारी पुलिस के साथ रात्रि भ्रमण करने के निर्देश देते हुए कहा कि एफएसटी एवं सेक्टर ऑफिसर भी सतत रूप से अपने सेक्टरों का भी भ्रमण करें। शराब, पैसा या अन्य सामग्री मतदाताओं के वितरण करने संबंधी जानकारी प्राप्त होने पर त्वरित कार्यवाही करें। उन्होंने सभी रिटर्निंग ऑफिसरों को निर्देश दिए कि निर्वाचन से संबंधित प्राप्त होने वाली शिकायतों का निराकरण की कार्यवाही त्वरित करें। 
उन्होंने बताया कि 28 नवम्बर को मतदान हेतु जाने वाले मतदान दलों को मतदान सामग्री, 27 नवम्बर को प्रातः 05 बजे से पी.जी.कॉलेज शिवपुरी से प्रदाय की जाएगी। इसके लिए बाहर से आने वाले मतदान दल के सदस्यों को विधानसभावार ठहरने की व्यवस्था की जाएगी। 
मतदान सामग्री वितरण स्थल पर मिलेगा 10 रूपए में नास्ता एवं 20 रूपए में भोजन
उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि प्रत्येक मतदान दल के साथ आवश्यक जीवन रक्षक दवाओं का किट प्रदाय किय जाए। उन्होंने मतदान दलों के ठहरने वाले स्थानों पर पेयजल एवं ठहरने हेतु अन्य व्यवस्थाए सुनिश्चित करने के मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निर्देश दिए। कलेक्टर ने बताया कि मतगणना स्थल के समीप 10 रूपए में नास्ता एवं 20 रूपए देकर भोजन कर सकेंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं