INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं - प्रभारी जिलाधिकारी



अमेठी : प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों को समयबद्ध व  गुणवत्तापूर्ण निस्तारित करना सभी अधिकारियों की जिम्मेदारी है। समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण नहीं होने से फरियादियों को जहां परेशानी का सामना करना पडता है। वहीं शासन की छवि पर भी प्रतिकूल प्रभाव पडता है। इस लिए शिकायतों का समय से निस्तारण करें। शिकायतों के लंबित रहने पर जिम्मेदार के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।  प्रभारी जिलाधिकारी आज गौरीगंज  तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए प्राप्त शिकायतों के प्राथमिकता के आधार पर समयबद्ध एवं गुणवत्तापरक ढंग से निस्तारण का आदेश दिया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में अमेठी में कुल 64 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें 04 को मौके पर ही निस्तारित हो गई तथा शेष शिकायतों के निस्तारण के लिए पुलिस एवं राजस्व की 10 टीमें भेजी गईं। इसी तरह गौरीगंज में कुल 70 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें 12 शिकायतें मौके पर निस्तारित हुई, शेष शिकायतों के निस्तारण के लिए पुलिस एवं राजस्व की 04 टीमें भेजी गईं। तिलोई में कुल 31 शिकायतंे प्राप्त हुई जिनमें 02 शिकायतें, मौके पर निस्तारित हुई शेष शिकायतों का निस्तारण हुआ शेष शिकायतों के निस्तारण के लिए पुलिस एवं राजस्व की 02 टीमें भेजी गईं। तथा मुसाफिरखाना में कुल 55 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें 06 शिकायतें मौके पर निस्तारित हुई। शेष शिकायतों के निस्तारण के लिए पुलिस एवं राजस्व की 03 टीमें भेजी गईं।  


 प्रभारी जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जन शिकायतों के लम्बित रहने से सामान्य जन पीडित होता है जो शासन की मंशा के विपरीत है ऐसा करने वाले अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही होगी। उन्होंने कहा कि सभी जिला स्तरीय अधिकारी आई0जी0आर0एस0 पोर्टल का नियमित अवलोकन करें, तथा साथ ही समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस के समस्त प्रकरणों अब समन्वित शिकायत निस्तारण योजना के तहत मुख्यमंत्री कार्यालय से सीधे मानीटरिंग की जा रही है। शिकायतों के निस्तारण में शिथिलता करने वाले अब सीधे कार्यवाही की जद में होंगे। पूर्व में मिली शिकायतें  जो लम्बित है उनकी नियमित माॅनीटरिंग कर अति शीघ्र निस्तारित करवाना सुनिश्चित करंे। प्रभारी जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को मा0 मुख्यमंत्री एवं अन्य संदर्भित मामलों का निस्तारण निर्धारित समय में पूरा कर निस्तारित प्रकरणों का विवरण आॅनलाइन कराने को कहा। 

सम्पूर्ण समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ,जिला विकास अधिकारी वंशीधर सरोज, जिला पंचायत राज अधिकारी बनवारी सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी विनोद कुमार मिश्र, प्रभागीय वनाधिकारी करन सिंह गौतम, तहसीलदार व क्षेत्राधिकारी गौरीगंज सहित जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

  (ब्यूरो गोपाल बरनवाल रिपोर्टर विजय मिश्रा)

कोई टिप्पणी नहीं