INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

जिला उद्योग बन्दु एवं कानून सुरक्षा व्यवस्था संबंधित बैठक

उद्यमियों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करें डीएम


अमेठी : जिलाधिकारी श्रीमती शकुन्तला गौतम ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बन्दु एवं कानून सुरक्षा व्यवस्था संबंधित बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबंधित विभागों से बिन्दुवार प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि समस्त कार्य समय से व गुणावत्तापूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि उद्यामियों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जाए। 

जिलाधिकारी ने बैठक के दौरान इण्डियन रेड क्रास सोसायटी का रजिस्ट्रेशन जनपद अमेठी में कराने के निर्देश दिये। उन्होंने एक जनपद एक उत्पाद कार्यक्रम के अन्तर्गत मूंज क्राप्ट उद्योग को बढ़ावा देने के लिए योजनान्तर्गत 25 लाख रूपये के लोन पर शासन द्वारा 25 प्रतिशत सब्सिडी के आधार पर अधिक से अधिक लोगों को मूुज काप्ट उद्योग से जोड़ने के निर्देश उपायुक्त उद्योग को दिया। उन्होंने अधिशासी अभियन्ता विद्युत से उद्यमियों के नये कनेक्शन की सूचना उपायुक्त उद्योग को उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने यूपीएसआईडीसी के मंयक महेश्वरी के प्रकरण को छोड़कर जितने भ्ज्ञी प्रकरण लंबित है उन्हें मण्डल में प्रेषित करने क निर्देश दिये। उन्होंने मुख्यमंत्री युवा स्वारोजगार योजना के अन्तर्गत जितने आवेदन बैंकों में लंबित है उन्हें 30 नवम्बर तक निस्तारित करने को कहा। 

जिलाधिकारी ने औद्योगिक क्षेत्र जगदीशपुर से ततारपुर की 11 केवीए की विद्युत लाइन के बारे में जानकारी ली, अधिशासी अभियन्ता विद्युत ने बताया कि वैक्यूम सर्किट ब्रेकर स्टोर में आ गए हैं जल्द ही कार्य प्रारम्भ किया जायेगा। 

बैठक में अपर जिलाधिकारी ईश्वर चन्द्र, जिला अग्रणी बैंक प्रबन्धक ए0के0 वर्मा, उपायुक्त उद्योग जिला उद्योग केन्द्र सुबीर सरकार, अधिशासी अभियन्ता विद्युत, जिला खादी एवं ग्रामोद्योग अधिकारी,  श्रीमती रीता सिंह सहित अन्य संबंधित उद्यमी मौजूद रहे। 

(ब्यूरो गोपाल बरनवाल रिपोर्टर विजय मिश्रा)

No comments