INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का शीघ्र करे निस्तारण..डीएम

अमेठी : जिलाधिकारी श्रीमती शकुन्तला गौतम व पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने थाना गौरीगंज में समाधान दिवस के दौरान समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि समाधान दिवस के दौरान आये सम्पर्ण मामलों का निस्तारण करने मे विलम्ब न हो इसके लिये आये मामलांे को गम्भीरता से लेते हुये उसका निस्तारण त्वरित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जिन मामलों का निस्तारण अभी तक नहीं हो सका उन्हें भी जल्द से जल्द निस्तारित किया जाए। उन्होंने कहा कि समाधान दिवस के दौरान शिकायतकर्ताओं के मोबाइल नम्बर के साथ-साथ उनके मामलों को भी अंकित किया जाए और जल्द से जल्द मामलों के निस्तारण की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए । उन्हांेने राजस्व निरीक्षक व लेखपाल को निर्देशित करते हुए कहा कि वे अपने क्षेत्रों की शिकायत का निस्तारण एक सप्ताह के भीतर  करना सनिश्चित करें। समाधान दिवस के दौरान थाना गौरीगंज में कुल 06 शिकायतें प्राप्त हुई जिनके निस्तारण हेतु पुलिस व राजस्व की संयुक्त टीमें भेजी गई।

 जिलाधिकारी ने सभी लेखपाल व कानूनन गो को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी अपने-अपने ग्रामों के 25-25 लघु एवं सीमान्त किसानों का 02 दिन के अन्दर जन सुविधा केन्द्रों पर आनलाइन पंजीकरण करा दें ताकि धान क्रय केन्द्रो पर किसानों को कठिनाई का सामना न करना पड़े। उन्होंने सभी  लेखपाल व कानूनन गो से खसरे का फार्म लेकर 20 नवम्बर तक आनलाइन फीड करने को कहा।

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने समस्त क्षेत्राधिकारियों व थाना प्रभारियों का निर्देशित करते हुए कहा कि थाना दिवस पर प्राप्त मामलों के निस्तारण के लिए मौकें पर जाए और सही तथ्यों के आधार पर जांच कर मामलों को यथा शीघ्र निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि किसी भी थानें में निस्तारण लापरवाही की शिकायत पाई गयी तो संबंधित पुलिस कर्मी के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। समाधान दिवस के दौरान  थाना प्रभारी भरत उपाध्याय  सहित राजस्व निरीक्षक  तथा लेखपाल मौजूद रहे।

 (ब्यूरो गोपाल बरनवाल)

कोई टिप्पणी नहीं