INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

सिग्नेचर ब्रिज बवाल प्रकरण में आज होगी पूछताछ

दिल्ली - सिग्नेचर ब्रिज बवाल प्रकरण में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच पहले भाजपा सांसद मनोज तिवारी समेत उन तीन शिकायतकर्ताओं से पूछताछ करेगी, जिनकी शिकायत पर न्यू उस्मानपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

भाजपा के उत्तर-पूर्वी जिला के सांसद व दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, मुखर्जी नगर निवासी भाजपा कार्यकर्ता बीएन झा व आम आदमी पार्टी (AAP) कार्यकर्ता तौकीर की शिकायत पर तीन एफआइआर दर्ज की गई है, जिन्हें विस्तृत जांच के लिए पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने एफआइआर के तुरंत बाद क्राइम ब्रांच में स्थानान्तरित कर दिया था।

पुलिस आयुक्त खुद भी इस मामले पर नजर रखे हुए हैं। घटना वाले दिन उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जिन एडिशनल डीसीपी से सांसद मनोज तिवारी की हल्की बहस हुई थी उन्हें अगले ही दिन वहां से हटाकर ट्रेनिंग पर भेजे जाने की चर्चा जोरों पर है, लेकिन पुलिस विभाग की तरफ से उनका रूटीन ट्रांसफर बताया गया।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक तीनों को नोटिस जारी करने के दौरान उनकी सुविधा के हिसाब से राय मशविरा लेने के बाद सोमवार की तिथि तय की गई है। तीनों से शकरपुर स्थित क्राइम ब्रांच के कार्यालय में पूछताछ की जाएगी। उनके पहले अलग-अलग विस्तृत बयान दर्ज किए जाएंगे। इसके बाद जिन तथ्यों पर पुलिस को संदेह होगा उससे संबंधित सवाल तैयार किए जाएंगे।

बयान के अनुसार पुलिस तय करेगी कि किन से क्या सवाल पूछा जाए। इसके बाद उन्हें जांच में शामिल होने के लिए दोबारा नोटिस भेजेगी। तीनों से पूछताछ के बाद पुलिस को अगर सभी जवाब मिल जाएंगे तब तीसरी बार उन्हें नहीं बुलाया जाएगा। अन्यथा तीसरी बार भी बुलाया जा सकता है। उसके बाद क्राइम ब्रांच तय करेगी कि तीनों केसों में नामजद आरोपितों व अन्य में किन-किन से पूछताछ की जाए। उसी अनुसार उन्हें नोटिस भेजा जाएगा।

No comments