Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

77 करोड़ 05 लाख की परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास


गरीबों के जीवन स्तर के उन्नयन हेतु केन्द्र व प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध स्मृति ईरानी।


अमेठी : केन्द्रीय मंत्री वस्त्र श्रीमती स्मृति जुबिन ईरानी ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार गरीबों के जीवन में सुधार लाकर उन्हे विकास की मुख्य धारा में लाने के लिए कृत संकल्पित है। और केन्द्र सरकार ने इनके बेहतरी के लिए जो प्रयास किए है उसकी आज न केवल देश बल्कि विदेश में भी देश की आर्थिक नीतियों की सराहना हो रही है श्रीतमी ईरानी  आज नवोदय विद्यालय गौरीगंज के प्रांगण में तीन दिवसीय वृहद रोजगार मेले के उद्घाटन समारोह को सम्बोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने नौजवानों को रोजगार से जोड़ने का बहुत ही सराहनीय प्रयास किया है। इस अवसर पर उन्होंने एडिप एवं राष्ट्रीय वायोश्री योजनान्तर्गत 990 दिव्यांगों तथा 502 वरिष्ठ जनों को ट्राईसाइकिल, व्हीलचेयर तथा सहायक कृत्रिम उपकरण वितरित किया।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रदेश सरकार के मा0 उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि समाज के वंचितो को केन्द्र व प्रदेश सरकार उनका हक दिलाने के लिए कृत संकल्पित है। उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार ने किसानों, मजदूरों तथा व्यापारियों व समाज के अन्य वर्गो के उत्थान के लिए जो कार्य किए है वह पूर्ववर्ती सरकारों की तुलना से बहुत ही सराहनीय है। कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथ मा0 मंत्री सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार श्री विजय सांपला जी ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने निर्बल असहाय लोगों को सहायक कृत्रिम उपकरण वितरित कर बहुत ही पुन्य का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारा पूरा प्रयास है कि देश व प्रदेश में कोई भी असहाय व्यक्ति अपने आप को कमजोर व दुर्बल न समझे इसके लिए उनसे जरूरी उपकरणों को वितरित किया जा रहा है। 


कार्यक्रम में मा0 ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने कहा कि जब से प्रदेश सरकार के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्य नाथ जी ने शपथ ग्राहण किया है तब से बिजली के क्षेत्र में एक क्रांति आई है। जिसके तहत शहरों में 24 घण्टे तथा ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घण्टे बिजली दी जा रही है। उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि विरासत में हमे ऐसी स्थिति देखने को मिली जिसके तहत यह कार्य बहुत की कठिन था, लेकिन इसकों हमारी सरकार ने करके दिखाया। उन्होंने कहा कि जनपद अमेठी में 1 लाख 16 हजार घरों में हमारी सरकार ने निशुल्क विद्युत कलेक्शन वितरित कर उन घरों को उजाले से रोशन किया। 

जनपद प्रभारी मंत्री श्री मोहसिन रजा ने कहा कि जनता की मूल भूत सुविधाओं को मूर्त रूप देने के लिए केन्द व प्रदेश सरकार कटिबद्ध है प्रदेश के राज्यमंत्री श्री सुरेश पासी ने कहा कि हमारी सरकार 2022 तक सभी गरीबों आवास, घरों में पानी की व्यवस्था तथा स्वयं सहायता समूह के जरिए हजारों महिलाओं को रोजगार देने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सौभाग्य योजना के अन्तर्गत निशुल्क विद्युत कनेक्शन तथा आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत निशुल्क चिकित्सा व्यवस्था हमारी सरकार कर रही है। 


कार्यक्रम में जिलाधिकारी श्रीमती शकुन्तला गौतम ने आये हुए सभी अतिथियों का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया तथा सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कार्यक्रम की रूपरेखा पर विस्तार से प्रकाश डाला।  

कार्यक्रम में मा0 मंत्री श्री महेन्द्र सिंह, मा0 विधायक अमेठी श्रीमती गरिमा सिंह सहित भाजपा कार्यकर्ता व अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

( अनिल बरनवाल यूपी हेड )

Post a Comment

0 Comments