INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

शिवपुरी कलेक्टर और महिला एवं बाल विकास के डीपीओ पर आचार संहिता उल्लंघन के लगे आरोप, आप पार्टी ने की शिकायत

गजेन्द्र वर्मा:-

आप पार्टी जिलाध्यक्ष का आरोप- सरकार योजनाओं का प्रचार कर रहे हैं अधिकारी

निर्वाचन आयोग से दोनों अधिकारियों की शिकायत

शिवपुरी कलेक्टर शिल्पा गुप्ता और महिला एवं बाल विकास विभाग के डीपीओ ओपी पांडे के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने निर्वाचन आयोग को आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई है। आप पार्टी के जिलाध्यक्ष पीयूष शर्मा ने बताया कि यह दोनों अधिकारी शिवपुरी में भाजपा सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार कर रहे हैं। बीते 16 अक्टूबर को आचार संहिता लागू होने के बाद भी मानस भवन में महिला एवं बाल विकास विभाग के डीपीओ ओपी पांडे ने सुकन्या योजना का कार्यक्रम किया और इसमें हितग्राहियों को बुलाया गया। यह कार्यक्रम पोस्ट ऑफिस के साथ मिलकर किया गया। इसमें सुकन्या योजना का प्रचार प्रसार किया गया। इसमें कलेक्टर शिल्पा गुप्ता और ओपी पांडे मंचासीन रहे साथ ही केंद्र सरकार की सुकन्या योजना का प्रचार प्रसार किया। इस कार्यक्रम में विभिन्न हितग्राहियों को बुलाया गया। आप पार्टी जिलाध्यक्ष का कहना है कि इस संबंध में निर्वाचन आयोग को पूरी तथ्यपरक शिकायत की गई है।
आप पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व जिलाध्यक्ष पीयूष शर्मा ने बताया कि शासकीय सेवा के दौरान नियम-कायदों का पाठ पढ़ाने वाली जिलाधीश शिल्पा गुप्ता की यह हठधर्मिता की है वह स्वयं जान बूझकर आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी शासकीय योजनाओं के प्रचार-प्रसार को ना केवल बढ़ावा दे रहीं है बल्कि अपने अधीनस्थ अमले को भी इसमें सहयोगी बनाया जा रहा  है। इन्हीं में से एक है महिला बाल विकास विभाग के डीपीओ ओपी पाण्डे जो बीते पांच वर्षों से जिला मुख्यालय पर पदस्थ है और उन्हीं के द्वारा अभी कुछ दिनों पूर्व ही 16 अक्टूबर को आचार संहिता को दरकिनार करते हुए सुकन्या योजना का प्रचार-प्रसार किया गया जो कि भाजपा सरकार की महती योजना है।
इस मामले को लेकर आप पार्टी द्वारा मुख्य निर्वाचन अधिकारी सहित भारत निर्वाचन के मोबाईल एप सीव्हीआईजीआईएल पर आपत्ति दर्ज कराते हुए शिकायत की है और अविलंब रूप से कलेक्टर व डीपीओ को पद से हटाए जाने की मांग की है। उक्त शिकायत आप पार्टी के जिला संयोजक व विधानसभा शिवपुरी से घोषित प्रत्याशी एड.पीयूष शर्मा ने की। आप पार्टी ने शिकायत में बताया है कि महिला एवं बाल विकास विभाग के डीपीओ ओपी पांडे बीते पांच साल से शिवपुरी में पदस्थ हैं और पूर्व में इन्होंने वर्ष 2013 का विधानसभा चुनाव शिवपुरी में पदस्थ रहते हुए कराया इसके बाद वर्ष 2014 का लोकसभा चुनाव कराया और इसके बाद वर्ष 2018 में जब कोलारस उपचुनाव हुआ तो यह यही पदस्थ रहे। आप पार्टी का आरोप है कि ओपी पांडे शिवपुरी में भाजपा का प्रचार कर रहे हैं और वर्तमान विधानसभा चुनाव में भी यहां पर इन्हें मुख्य दायित्व व कार्य सौंपा गया है और यह चुनाव को प्रभावित कर रहे हैं। इसलिए इन्हें तत्काल शिवपुरी जिले से मुक्त कर अन्यत्र भेजा जाए और इन पर कार्रवाई हो।

कोई टिप्पणी नहीं