Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

आज हरिद्वार में विसर्जित होंगी अटलजी की अस्थियां

हरिद्वार - रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां गंगा में प्रवाहित की जाएंगी। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शनिवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अफसरों के साथ बैठक कर तैयारियों को अंतिम रूप दिया। इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री की बेटी नमिता, नातिन निहारिका, भांजा व सांसद अनूप मिश्रा के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत चार सौ विशिष्ट लोग उपस्थित रहेंगे। इसके मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। वहीं, आज सुबह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहरी वाजपेयी की अस्थियों को दिल्‍ली के स्‍मृति स्‍थल से तीन कलश में भरा गया। इसके बाद परिजन अस्थी कलश को लेकर हरिद्वार के लिए निकल गए।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कार्यक्रम के अनुसार सुबह सवा दस अस्थि कलश दिल्ली से देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेगा। अब अस्थियों का कलश जौलीग्रांट हवाई अड्डे से शांति कुंज नहीं लाया जाएगा, अपितु कलश को लेकर भाजपा वरिष्ठ नेतृत्व हेलिकॉप्टर से भल्ला कालेज हरिद्वार के मैदान में उतरेंगे और वहां से अस्थिकलश यात्रा हर की पौड़ी के लिए प्रस्थान करेगी। हरकी पैड़ी पर श्रद्धांजलि सभा के आयोजन के बाद विधि-विधान के साथ अस्थि विसर्जन किया जाएगा। 
जीरो जोन रहेगी हरकी पैड़ी 
हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कृष्ण कुमार वीके ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर प्रात: कालीन गंगा आरती के बाद हरकी पैड़ी को जीरो जोन में तब्दील कर दिया जाएगा। अस्थि विसर्जन कार्यक्रम के समापन के बाद ही आम जन को यहां आने की अनुमति होगी। हालांकि अन्य घाटों पर श्रद्धालु स्नान कर सकेंगे।
1000 सुरक्षा कर्मी संभालेंगे कमान 
एसएसपी ने बताया कि सुरक्षा में पुलिस के करीब एक हजार जवानों को तैनात किया जा रहा है। शांतिकुंज से हरकी पैड़ी तक अस्थि कलश यात्रा के दौरान स्पेशल दस्तों की तैनाती की गई है। बहुमंजिला इमारतों से स्नाइपर चारों ओर नजर रखेंगे।

Post a Comment

0 Comments