INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

मुंबई: अंधेरी में फुटओवर ब्रिज का हिस्सा गिरा, यातायात प्रभावित, रेस्क्यू जारी

मुंबई - मुंबई  में अंधेरी वेस्ट में रोड ओवर ब्रिज का एक हिस्सा टूटकर अंधेरी स्टेशन के विले पार्ले से साउथ एंड जाने वाले ट्रैक पर गिर गया है। इसका ओवर हेड इक्विपमेंट क्षतिग्रस्त हुआ है। मौके पर दमकल की चार गाड़ियां पहुंच गई हैं। हालांकि इसकी वजह से पश्चिमी रेलवे की आवाजाही रुक गई है।हादसे में दो लोग घायल हो गए हैं। वहीं 10-15 लोगों के जख्मी होने की आशंका है।



रेलवे सुरक्षा बल के आर कुदवाल्कर का कहना है, '5 घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है। यह मत सोचिए कि कोई मलबे में दबा हुआ है। रेलवे प्रशासन, आरपीएफ, जीआरपी, सिटी पुलिस यहां मौजूद हैं और मलबे को हटाने का काम जारी है। अगले चार घंटों बाद रेलवे अपना काम शुरू कर देगा।'

गोखले ब्रिज के टूटने पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस ने सीपी मुंबई पुलिस और बीएमसी कमिश्नर से बातचीत की है। मुख्यमंत्री ने सीपी से यातायात की आवाजाही को सुचारु रुप से चलने और बीएमसी कमिश्नर से बेस्ट बसों की संख्या को बढ़ाने के लिए कहा है ताकि यात्रियों को कोई परेशानी ना हो।

मुंबई के दमकलकर्मी ने कहा, 'टूटा हुआ ब्रिज गोखले ब्रिज का हिस्सा था जोकि अंधेरी पूर्व और अंधेरी पश्चिम को जोड़ता था। हम घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर देख रहे हैं कि कहीं कोई गायब तो नहीं है क्योंकि हो सकता है कोई शख्स मलबे के नीचे दब गया हो।'

ब्रिज गिरने की वजह से अंधेरी से विरार जाने वाली ट्रेनों के संचालन को फिलहाल बंद कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि अचानक सुबह 7.30 बजे ब्रिज गिर गया। अंधेरी से विले पार्ले जाने वाली सभी 4 लाइनें बंद कर दी गई हैं। ब्रिज की दूसरी तरफ दो स्कूल हैं और पास में ही रेलवे स्टेशन है। इसी वजह से इसका काफी प्रयोग किया जाता था। हालांकि अच्छी बात यह रही कि हादसे के समय ब्रिज पर ज्यादा लोगों की संख्या नहीं थी। जिसकी वजह से एक बड़ा हादसा टल गया।

घटना के बाद ट्विट करते हुए मुंबई पुलिस ने कहा कि ब्रिज गिरने के बाद मौके पर सुरक्षा से जुड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। पुलिस मौके पर पहुंच गई है और ट्रैफिक को रोक दिया गया है। बता दें कि मुबंई में लगातार बारिश हो रही है। मंगलवार को जिस दौरान ब्रिज गिरा उस समय भी बारिश हो रही थी। बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया है।

मुंबई में इससे पहले पिछले साल सितंबर में एलफिंस्टन फुटओवर ब्रिज गिर गया था। जिसके बाद वहां भगदड़ मच गई थी। इस हादसे में लगभग 23 लोगों की जान चली गई थी। जिसके बाद भारतीय सेना और रेलवे ने मिलकर ब्रिज का निर्माण किया था।

कोई टिप्पणी नहीं