INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

15 जुलाई से प्रदेश में 50 माइक्रॉन से ज्यादा के पॉलीथीन पर रोक

लखनऊ - यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 जुलाई से प्रदेश में 50 माइक्रॉन से ज्यादा के पॉलीथीन पर रोक लगाने का निर्देश दिया है साथ ही 30 सितंबर तक सभी नगर निकायों के ओडीएफ घोषित न होने पर अफसरों को दंडित करने की चेतावनी दी है। योगी आदित्यनाथ सोमवार को लखनऊ के गोमती नगर विस्तार में स्थानीय निकाय निदेशालय के नवनिर्मित मुख्यालय का लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।



मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अगर हम अच्छा काम करने वाले अफसरों को सम्मानित करते हैं तो काम न करने वाले अफसरों को दंडित भी करेंगे। प्रदेश की साफ-सफाई के मामले में रैंकिंग इसी नगरीय निकाय पर निर्भर करती है। हाल ये है कि अगर मैं बताकर किसी शहर में जाता हूं तो वहां पहले से सफाई हो जाती है लेकिन बिना बताए जाता हूं तो लगता है कि यहां महीनों से सफाई नहीं हुई है। सभी को इस बात का ध्यान रखना होगा कि उत्तर प्रदेश का वोटर बहुत समझदार है। बोलता कम है पर समय पर जवाब जरूर देता है औऱ यह हर स्तर पर लागू होता है।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदेश के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना व मुख्य सचिव डॉ. अनूप चंद्र पांडेय भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले नगरीय निकायों को पुरस्कृत भी किया।

इस मौके पर नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि हर वार्ड में एक स्वच्छ वातावरण प्रोत्साहन समिति हो। जिससे कि दो अक्टूबर तक प्रदेश को ओडीएफ घोषित किया जा सके। इसके लिए तीन महीने तक विशेष अभियान चलाकर काम किया जाएगा। ये दुख की बात है कि अभी 652 में से 57 निकायों को ही ओडीएफ घोषित किया गया है। ऐसे में जरूरी है कि आप सभी अपना मूल्यांकन करें।



No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374