INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

17 साल की लड़की ने भरी अदालत में ऐसी बात

अंबाला कैंट (हरियाणा)  -  17 साल की लड़की ने भरी अदालत में ऐसी बात कह दी, सुनकर जज के होश उड़ गए। उन्हें समझ नहीं आया कि क्या करें, क्या न करें। मामला हरियाणा के अंबाला कैंट का है। नारायणगढ़ की रहने वाली 17 वर्षीय किशोरी ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट से ऐसी बात कही तो सुनकर उनके भी रोंगटे खड़े हो गए।



लड़की कहती है कि मैं अपने माता-पिता के साथ नहीं जाना चाहती। मैं पढ़ना चाहती हूं, लेकिन वह गांव का माहौल खराब बताकर मुझे स्कूल नहीं भेजते हैं। पढ़ने के लिए कहती हूं तो पिटाई करते हैं। लड़की के मुंह से ये सब बातें सुनकर जज टेंशन में आ गए। फिर उन्होंने काउंसिलिंग के बाद उसे पंचकूला के बाल सदन में भेजने के आदेश दे दिए।

किशोरी ने नारायणगढ़ थाने में परिजनों के खिलाफ शिकायत दी थी। आनन-फानन में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए किशोरी के बयान सीडब्ल्यूसी सेल अंबाला में मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज करवाए। शुक्रवार को थाने में दी शिकायत में किशोरी ने बताया कि वह एक सरकारी स्कूल में 11वीं कक्षा में पढ़ती थी। उसी दौरान घरवालों ने गांव का माहौल खराब होने का हवाला देकर उसकी पढ़ाई रुकवा दी।

उसने जिद की तो मारपीट की। लेकिन अब वह चुप नहीं बैठेगी। वह घर से किसी तरह भागकर थाने पहुंची और अपनी बात बताई। नारायणगढ़ थाने के एसएचओ सुरेश पाल ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद लड़की को मजिस्ट्रेट के सामने बयान करवाए गए हैं। सीडब्ल्यूसी सेल के मोहित अग्रवाल ने बताया कि लड़की की काउंसिलिंग कराने के बाद पंचकूला बाल सदन भेज दिया गया।

No comments