INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

राम’ की लीला से पहले जनकपुरी पर छिड़ी ‘महाभारत’

प्रेम चौहान, ब्यूरो - आगरा 

आगरा - आगरा में ऐतिहासिक जनकपुरी आयोजन की तैयारियां इन दिनों बयानबाजी में उलझकर रह गई हैं। ताजा विवाद अनुसूचित जाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद डॉ. रामशंकर कठेरिया के काम रोकने के बयान से गहरा गया है। 

क्षेत्रीय जनता ने ऐसे बयान पर रोष जताया है। कहा है कि नेता अपनी बयानबाजी बंद करें, उन्हें भगवान श्रीराम की बारात के स्वागत की तैयारियां करने दें। जनकपुरी महोत्सव कमेटी के दो अध्यक्षों ने भी कड़ी आपत्ति व्यक्त की है।

कई दिनों से ठंडा पड़ा जनकपुरी आयोजन का विवाद गुरुवार को उस समय फिर से शुरू हो गया, जब कठेरिया विजय नगर कॉलोनी पहुंचे थे। पार्षद नेहा गुप्ता के यहां जलपान के दौरान जनकपुरी में पांच अध्यक्ष बनाए जाने का विरोध किया था। साथ ही एडीए के अफसरों को स्पष्ट निर्देश दिए थे कि जब तक वे नहीं कहें, कोई काम शुरू न हो। इस पर जनकपुरी में अब फिर से ‘महाभारत’ हो गई है।


भाजपा सांसद से नाराजगी


क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि जनकपुरी के काम पहले से ही देर से शुरू हुए हैं। ऐसे में सांसद को इन कामों को जल्द शुरू करवाने चाहिए था, जबकि वे इसके उलट इन कामों को रुकवाने का आदेश दे रहे हैं। 

इस धार्मिक और सांस्कृतिक आयोजन के लिए न तो सड़कों के निर्माण का ही काम शुरू हुआ है और न ही गलियों में नाली-खरंजे का। कई क्षेत्रों में तो नारकीय हालात हैं। साफ-सफाई को लेकर भी अभी कोई निर्देश नहीं हैं। 

जनक मंच को लेकर भी विवाद खड़ा कर दिया है। ऐसे में सांसद डॉ. रामशंकर की इस भूमिका से क्षेत्रीय लोग आहत हैं। बता दें कि इस बार जनकपुरी आयोजन शुरू से ही विवादों में रहा है। पहले कमेटी को लेकर विवाद था और अब सांसद के रुख ने विकास कार्य प्रभावित कर दिए हैं।

प्रभावित नहीं होगा आयोजन

जनकपुरी महोत्सव कमेटी के अध्यक्ष एवं विधायक जगन प्रसाद गर्ग ने बताया कि कोई चाहे कितना भी दबाव बना लें, लेकिन जनकपुरी आयोजन प्रभावित नहीं होगा। पूर्व के आयोजनों से भव्य होगा इस बार का जनकपुरी आयोजन। इसलिए कोई दबाव बनाने की कोशिश न करे। जिनको इस आयोजन की चिंता थी तो उन्हें पहले इससे जुड़ना चाहिए था। ऐन वक्त पर आकर काम खराब न करें। 

1 comment:

  1. हर ख़बर पर पहली नज़र.... .INA NEWS

    ReplyDelete