Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

इस्राइल-हमास के बीच पांचवें दिन भी संघर्ष जारी, हमास आतंकियों ने किया नरसंहार - INA NEWS TV

नई दिल्ली  : इस्राइल पर आतंकी संगठन हमास के हमले से दुनियाभर में हलचल मच गई है। जहां पश्चिमी देशों ने हमास के हमले को लेकर इस्राइल का समर्थन किया है, तो वहीं पश्चिमी एशिया के इस्लामिक देश फलस्तीन के समर्थन में साथ खड़े हैं। 

इस बीच इस्राइल में इन दर्दनाक हमलों में अब तक करीब 900 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, इस्राइल की ओर से गाजा पट्टी पर किए गए पलटवार में 690 की जान जाने की बात सामने आई है। इन हालात के बीच हमास ने धमकी दी है कि अगर गाजा पट्टी पर हमले नहीं रुकते हैं तो वह इस्राइली बंधकों की हत्या कर देगा।

हमास के हमले के पीछे ईरान का हाथ होने की जानकारी नहीं
अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) जैक सुलिवन ने इस्राइल पर हमास के हमले के पीछे ईरान का हाथ होने के आरोपों के संबंध में कहा, हमारे पास ऐसी कोई विशेष जानकारी नहीं है, जो ईरान को इस हमले से जोड़ती हो। उन्होंने कहा कि फिलहाल हमारे पास जानकारी नहीं है। आने वाले दिनों में इस संबंध में जानकारी मिल सकती है।

भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने इस्राइल के समर्थन में निकाली रैली
फलस्तीनी आतंकवादी समूह हमास के हमले के बाद इस्राइल के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोगों ने शिकागो में शांतिपूर्ण रैली निकाली। सदस्यों ने एक बयान में कहा, आतंकवाद सिर्फ इस्राइल का मुद्दा नहीं है, बल्कि यह एक सतत मानवीय मुद्दा है। बहुत देर हो जाए, इसके पहले इसे रोका जाना चाहिए।
इस्राइल के तटीय शहर पर रॉकेट हमला 
हमास ने गाजा पट्टी की सीमा से 13 किलोमीटर उत्तर में स्थित इस्राइल के अश्कलोन शहर पर मंगलवार की शाम रॉकेट से हमला किया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रॉकेट हमले के बाद सायरन बजने लगा और लोग छिपने के लिए भागने लगे। इस दौरान लोग डरे-सहमे दिखे।  

Post a Comment

0 Comments