Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

विश्व कप में आज भारत का मुकाबला बांग्लादेश से - INA NEWS TV

भारत और बांग्लादेश के बीच आज पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में विश्व कप 2023 का 17वां मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले के जरिये जहां बांग्लादेश की टीम वापसी करने की कोशिश करेगी, वहीं भारतीय टीम इस विश्व कप में जीत का चौका लगाने उतरेगी। दोनों टीमें वनडे विश्व कप में चार बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इनमें से भारत ने तीन मुकाबले जीते हैं और बांग्लादेश को सिर्फ एक मैच में जीत मिली है।

दोनों टीमें विश्व कप में सबसे पहली बार 2007 में पोर्ट ऑफ स्पेन में आमने-सामने आई थीं। वह मैच इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया था। बांग्लादेश ने बड़ा उलटफेर करते हुए ग्रुप स्टेज में राहुल द्रविड़ की भारतीय टीम को पांच विकेट से हराया था। इसके बाद टीम इंडिया विश्व कप से ही बाहर हो गई थी। 2011 विश्व कप में मीरपुर में दोनों ग्रुप स्टेज में एक बार फिर आमने-सामने आए। इस बार महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 87 रन से शिकस्त दी।


इस मैच में वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली ने शतक जड़े थे। इसके बाद धोनी के ही नेतृत्व में 2015 में मेलबर्न में हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 109 रन से हराया था। 2019 में विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम ने बर्मिंघम में बांग्लादेश को 28 रन से शिकस्त दी थी। अब 2023 विश्व कप में यह दोनों के बीच पांचवां मुकाबला होगा।

Post a Comment

0 Comments