Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

सोमवार से गिरेगा दिल्ली-एनसीआर का पारा, बदलेगी हवा की दिशा : INA NEWS DELHI

दक्षिणी पूर्व व उत्तर-पूर्व दिशा से चली शुष्क हवा व खिली धूप से तापमान में मामूली बढ़त दर्ज की गई। रविवार को तापमान भी सामान्य से दो डिग्री अधिक रहा। 

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि सोमवार से हवा की दिशा बदलकर उत्तरी व पूर्वी हो सकती है। इससे अधिकतम व न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट होने का अनुमान है। दो नवंबर तक तापमान में ज्यादा सुधार की उम्मीद नहीं है।

प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है। इसकी बड़ी हवाओं के रुख में बदलाव व दिन में खिली धूप रही। मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार से हवा का रुख बदलकर पूर्वी व उत्तरी हो सकती है। इससे तापमान में मामूली गिरावट हो सकती है। हालांकि रविवार को न्यूनतम तापमान 16.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह हल्की धुंध छा सकती है।

विशेषज्ञों का कहना है कि मौसमी बदलाव से पहले सुबह और शाम को ही ठंड महसूस हो रही। रविवार को अचानक दो डिग्री तक पारा ऊपर जाने से ठंड से थोडी राहत मिली, लेकिन सोमवार से फिर पारा गिर सकता है।

मौसम विभाग का कहना है दो नवंबर तक दिल्ली के पारे में हल्की गिरावट का अनुमान है। छह दिनों में दिल्ली का अधिकतम तापमान बढ़कर 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान घटकर 16 डिग्री तक पहुंच सकता है। सोमवार को सुबह आसमान साफ रहेगा। सुबह हल्की धुंध छा सकती है। अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री रहने का अनुमान है।

Post a Comment

0 Comments