Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

मेरठ : पीएम मोदी लोकसभा चुनाव से पहले कर सकते हैं मेरठ तक RAPIDX का उद्घाटन

साहिबाबाद से दुहाई तक 17 किलोमीटर लंबे प्राथमिकता वाले खंड में सेफ्टी क्लीयरेंस मिलने के बाद रैपिडएक्स का ट्रायल पूरा हो चुका है। शहर के लोगों को उम्मीद थी कि अगस्त में वह रैपिड रेल में सफर का आनंद ले सकते हैं, लेकिन अब उन्हें साल के अंत तक का इंतजार करना पड़ सकता है।

महज 17 किलोमीटर लंबे रूट का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय से कार्यक्रम नहीं मिल पाया है। एनसीआरटीसी दिसंबर तक मेरठ तक का ट्रैक तैयार कर लेगी, ऐसे में उम्मीद है कि साल के अंत में लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री गाजियाबाद से मेरठ तक रैपिडक्स के संचालन का उद्घाटन कर लोगों को सौगात दे सकते हैं।

जुलाई तक एनसीआरटीसी ने साहिबाबाद से दुहाई तक के ट्रैक का काम पूरा कर ट्रायल रन शुरू कर दिया था। अभी भी नियमित संचालन की तरह ट्रेनों को चलाया जा रहा है। यात्रियों के लिए जुलाई के पहले सप्ताह में संचालन शुरू होना था, लेकिन नहीं हुआ। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए भाजपा में भी सुगबुगाहट शुरू हो गई थी।

कांवड़ यात्रा के बाद उद्घाटन का अनुमान लगाया गया और फिर बाद स्वतंत्रता दिवस के आसपास यात्रियों के लिए ट्रेनों का संचालन शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही थी लेकिन प्रधानमंत्री कार्यालय से उद्घाटन का कार्यक्रम तय नहीं हो पाया। 

Post a Comment

0 Comments