Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

कानपुर : लव मैरिज के ढाई माह बाद कत्ल: विवाहिता के शव पर दरिंदगी

कानपुर : कानपुर के बिधनू थाना इलाके के मटियारा गांव में प्रेम विवाह के ढाई महीने बाद ही गुरुवार को विवाहिता की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। हत्या को आत्महत्या दिखाने के लिए आरोपियों ने विवाहिता का शव फंदे से लटका दिया। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। 
पुलिस ने पंचनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। गुरुवार शाम को रिपोर्ट आने पर हत्या की पुष्टि हो गई। उसके शरीर पर 20 से अधिक चोटों के निशान मिले हैं। जूही नहरिया स्थित टायर मंडी निवासी रामस्वरूप कनौजिया की बेटी निधि (19) की 30 मई को मटियारा निवासी अमित दिवाकर से शादी हुई थी। 

अमित ईंट-भठ्ठे पर काम करता है। प्रेम-प्रसंग के चलते दोनों ने शादी करने के लिए परिजनों से कई बार झगड़ा भी किया। दोनों परिवानों ने रजामंदी के बाद शादी कर दी थी। एसीपी घाटमपुर दिनेश कुमार शुक्ला ने बताया कि जांच में मृतका के चेहरे और कमर के नीचे प्राइवेट पार्ट के हिस्से में खरोंच और काटने के निशान थे, जिनसे खून टपक रहा था। 

हालांकि अमित का दावा था कि उसके पिता मुन्नीलाल, मां सुमित्रा, भाई अनुज, मंगल व बहन शीला व आरती खाना खाने के बाद घर के बाहर सो गए। वह निधि के साथ आंगन में लेटा था। 

दावा किया कि निधि ने नींद न आने की बात कहकर मोबाइल में गेम खेला और फिर उसने छत पर लगी बल्ली पर साड़ी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंचे निधि के पिता राम स्वरूप का कहना था कि उन्हें घटना की जानकारी देर से दी गई। 

बेटी के शरीर पर चोटों के निशान देख उन्होंने हत्या कर शव लटकाने का आरोप लगाया। एसीपी दिनेश कुमार शुक्ला ने बताया कि फिलहाल पीड़ित पक्ष की शिकायत के बाद केस दर्ज कर निधि के पति अमित और ससुर मुन्नीलाल को हिरासत में ले लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई है। शरीर पर दो दर्जन से अधिक चोट के निशान भी हैं।

बिल्हौर में हुई थी दोनों की मुलाकात
अमित और निधि की मुलाकात बिल्हौर के नसरा गांव में हुई थी। निधि की बड़ी बहन पूनम और अमित की बड़ी बहन गुड्डन की शादी भी नसरा गांव में हुई है। जून 2022 में दोनों अपनी बहनों के घर गए थे। वहीं पर दोनों की मुलाकात के बाद बात दोस्ती से आगे बढ़ गई। अमित और निधि ने घर वालों के मना करने के बाद भी परिजनों को मना कर दोनों ने 30 मई को शादी कर ली ।

शक होने पर अमित ने तोड़ दिया था निधि का फोन
छोटी बहन भूमि ने बताया कि शादी के बाद अमित कभी भी निधि को अकेला नहीं छोड़ते थे। निधि के मायके आने पर अमित थोड़ी देर रुकने के बाद ही साथ में लेकर चले जाते थे। शादी के कुछ दिन बाद ही अमित ने निधि का फोन तोड़ दिया था। घर में फोन आने पर अमित ही कॉल उठाकर निधि को देते थे। वीडियो कॉल पर पीछे खड़े रहते थे जिसको लेकर दीदी और जीजा में झगड़ा भी होता था।

15 अगस्त को आने की बात कहकर कट गया था फोन
बहन भूमि ने बताया की बुधवार दोपहर निधि से फोन पर बात हुई थी। उस समय निधि ने 15 अगस्त को घर आने की बात कही थी। बात होने के दौरान ही अचानक फोन बीच में कट गया और देर रात उसके मरने की खबर मिली। तीन दिन पहले पापा को छोड़ने निधि जीजा के साथ घर आई थी। पांच मिनट रुकने के बाद जीजा उसको जबरदस्ती साथ लेकर आ गए थे।

Post a Comment

0 Comments